Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nishi Bhatt

Tragedy

4.8  

Nishi Bhatt

Tragedy

एक बेटी की कहानी

एक बेटी की कहानी

1 min
757


एक औरत जब कुछ ठान लेती है, तो वो बहुत कुछ कर सकती है ,

 एक लड़की सब कुछ बर्दाश्त करती है,

पर हर बर्दाश्त की एक सीमा होती है,

और जब वो टूट जाये तो फिर वो किसी की नहीं सुनती !

एक औरत अगर लक्ष्मी है , ममता की मूरत है,

तो , वही औरत माँ काली भी है ,


चाहे वो एक बेटी हो , एक बहिन हो या एक पत्नी हो

जिस माँ बाप को वो सारी उम्र पूजती है

जब वही माँ बाप उस लक्ष्मी को ठुकरा देते हैं ,


उस लक्ष्मी को जिसे भगवान् ने इस दुनिया में भेजा !

न जाने कैसे वो माँ बाप उस लक्ष्मी का तिरस्कार कर देते हैं,

न जाने क्यों / कैसे वो ये पाप करते हैं ?


कन्या भ्रूण हत्या जैसा महापाप करते हैं 

अपनी लक्ष्मी जैसी बेटी को बेइज़्ज़त करते हैं !

उसके मान - सम्मान को ठेस पहुंचाते हैं ,

 

क्यों भूल जाते हैं वो , कि 

उन्हें , इस दुनिया में लाने वाली भी एक बेटी ही है ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy