Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meenakshi Kilawat

Drama

4.4  

Meenakshi Kilawat

Drama

भूत

भूत

1 min
441


किसने देखा है भूत कैसा

होता है यह भूत 

 यह सब मन का खेल है

और सब शक, संशय के भूत !


 मन में बैठा होता है भूत

उसे निकालो मन से पहले

 बस दुनिया में ही होता है 

चलता फिरता जीवंत भूत !


 भूत यह जो हमें दिखाता है

 भूत ना समझो प्यारे यह खेल है

निडर बन कर इसका सामना करो

भाग जाता है मन का भूत !


 दुनिया में कोई भूत नहीं होता 

 ना हाथ इस के लंबे होते हैं

 ना वह ऊंचा होता है ना छोटा होता 

 यहां सब अपने मन का खेल है ! 


ना हवा में उड़ता है ना

 बादलों में लहराता है 

ना वो पानी में चलता है

 ना आकाश में पहुंचता है !


असल की दुनिया में इतने भूत है

जो किसी का भविष्य बर्बाद करते हैं 

जो किसी का मन दुखाते हैं 

वही शर्मनाक सच्चे होते हैं भूत !


अगर जीना है तो सच के भूत को जानो 

सच्चे जीवंत भूतों से लड़ पड़ो

जहां तहां फैले हैं कितने ही

लुच्चे, लफंगे छुपे हुए भूत !


इन्हें समझ जाओ तो अपना

 जीवन होगा धन्य धन्य

अपना सफर करना मच छोड़ो 

छोड़ो अंहम का भूत !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama