Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Yudhveer Tandon

Abstract

3  

Yudhveer Tandon

Abstract

भुला

भुला

1 min
407


मत भटको तुम राहों से अपनी

रहो उस पर तुम सदा ही अडिग

भटक गए जो भूल से तो पुनः

दौड़ो हो कर रोड़ों से अनभिज्ञ


पश्चाताप करने से भी जो न मिटे

इतना बड़ा तो कोई भी पाप नहीं

जीवन में कोई कभी भी न गिरे

ऐसा तो कोई भी मैं या आप नहीं


भूल सुधार का जो मन में भाव रखे

चिंतन मनन अन्तर्दर्शन विचार करे

कारण हार विशलेषण बारंबार करे

सफलता का वो निश्चित स्वाद चखे


गलती का पुतला, मानव यूँ ही नहीं

इसकी प्रकृति का ये मूल स्वभाव है

बिन सोचे आता इसे अकारण ताव है

पछतावा भरे खाई सारी घाव ही नही


दिल दुखाया हो किसी का जानबूझ कर

नमक लगाया हो जख्मों पे जो रगड़कर

या फिर बुरा चाहा हो जो सोच समझकर

मांग लो माफी सच्चे मन से हाथ जोड़कर


सुबह का भुला शाम को आ जाए लौटकर

माफ़ हों सब गलती उसकी दिल बड़ा कर

खड़ा द्वार आत्मग्लानी से पलक झुकाकर

स्वागत उसका हो खुले मन बाँह फैलाकर।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract