Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Yudhveer Tandon

Abstract

5.0  

Yudhveer Tandon

Abstract

कोरोना से डर ना

कोरोना से डर ना

1 min
363


कोरोना वायरस से तुम ज़रा भी डरो ना

सतर्क रहो जी गफलत से बेमौत मरो ना

मानवता पर वायरस का है ये आक्रमण

बस एक जुकाम तो है गुजर जायेगा ये भी

बस एक मुकाम तो है पार हो जायेगा ये भी


साफ सुथरा रखो तुम घर का हर एक कौना

अवसर ये सर्व व स्वसुरक्षा का ज़रा न खोना

आ गया चपेट में जो भी अकेला हो स्वयं ही

छोड़े इस करोना वायरस के बोझ को ढोना

नामुंकिन नहीं मुंकिन है इससे स्वस्थ होना


कुछ हिदायतों को ध्यान में होगा हमे रखना

वरना वायरस से हार का स्वाद होगा चखना

हाथों को बारम्बार होगा हमे साबुन से धोना

वायरस के जाल को पड़ेगा मिलकर तोड़ना

सामाजिक सम्मेलनों को भी पड़ेगा छोड़ना


हुआ न गर विदेशी संक्रमित से कोई सम्पर्क है

डरो ना साधारण जुकाम करोना में बड़ा फर्क है

लक्षण दिखते ही इलाज के लिए करना सम्पर्क है

जानकारी में ही बचाव भैया अफवाहें कोरी नर्क हैं

सबकी जिम्मेदारी 'युद्धवीर' करना इसका बेडागर्क है।


Rate this content
Log in