Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr. Vijay laxmi

Crime Inspirational

4  

Dr. Vijay laxmi

Crime Inspirational

अंधविश्वास

अंधविश्वास

1 min
290


तथ्यों के विपरीत बिना तर्क जो सोचते है ।

अंधविश्वास में फिर दुनिया को कोसते हैं ।


धर्म में पाखंड जोड़ अंधविश्वास न फैलायें ।

जीवन को अपने विज्ञान ज्ञान से सजायें।


सबसे बड़ा धर्म दया प्रेम स्नेह सेवा भाव है ।

आज जग में चहुं ओर इन्हीं का अभाव है ।


चमत्कार को नमस्कार दुनिया में हो रहा ।

अंधविश्वास हर संप्रदाय में फल फूल रहा ।


बातें करते चांद की नीबू मिर्च तीन टांगते ।

चला विवेक कैंची अंधविश्वास को काटते ।


आंख के अंधे नाम नैनसुख अन्तर्चक्षु खोलो ।

भरी दुपहरी छले जा रहे कुछ तो बोलो।


अकर्मण्यता, भाग्यवादिता अभिशाप है

भय से ही उपजता देखो अंधविश्वास है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Crime