Smruti ✨

Romance

3  

Smruti ✨

Romance

उफ्फ! ये इश्क भी ना भाग - १

उफ्फ! ये इश्क भी ना भाग - १

3 mins
191


पुणे भारत के महाराष्ट्र राज्य का एक महत्त्वपूर्ण शहर है। पुणे भारत का छठवां सबसे बड़ा शहर व महाराष्ट्र का दूसरा सबसे बड़ा शहर है ।।.... काफी प्राचीन ज्ञात इतिहास से पुणे शहर महाराष्ट्र की 'सांस्कृतिक राजधानी' माना जाता है। मराठी भाषा इस शहर की मुख्य भाषा है। पुणे इस नाम से आप जान पा रहे हैं की ये कितना मशहूर शहर है यहां की बस स्टैंड, स्टेशन पर कितनी भीड़ होगी , तो चले पढ़ते हैं एक खट्टी मीठी रोमांटिक कहानी।।

                पुणे बस स्टैंड, वहां पे खड़ी थी एक लड़की बार अपने हाथ में पहनी घड़ी को देख रही थी। फिर बोल पड़ी यह बस कब आएगी यार, मैं तो यहां खड़ी हो के थक गयी हूँ आने दो बस को आज उस कन्डक्टर की खैर नहीं। बो लड़की ऐसे सोच ही रही थी तभी बस आ गयी। पहले तो उस लड़की ने राहत की सांस ली, फिर बो कुछ देर पहले बात याद करके मुँह पर गुस्सा ला कर बस में चढ़ गयी। बस में चढ़ने के बाद बो कंडक्टर से बोल पड़ी अरे भइया! यह बस है या कछुआ में इतनी देर से यहां पर खड़ी हूँ आपको पता भी है यहां खड़े रहने में कितनी परेशानी होती है, यहां इतनी देर धूप में खड़ी हो कर मुझे चककर आ रहे है आप कहते हो १० पर आते हो १० : ३०, कंडक्टर ने उतनी देर से कुछ कहना चाह रहा था पर उस लड़की तो बस बोले जा रही थी। नहीं नहीं आप कैसे जानेंगे आप थोड़ी न खड़े हुए थे, खड़ी तो में हुई थी। बस में बैठे सभी लोग उस लड़की को देख रहे थे और उन में से दो आंखें बड़ी गौर से उसे ही देखे जा रही थी।।

                      वो लड़की बोले ही जा रही थी की तभी एक दम से कंडक्टर ने रोक दिया और कहा तुम सुनो तो सही पहले क्या हुआ था, ठीक है बोलिए क्या हुआ था लड़की ने कहा, अरे वो बस रास्ते में खराब हो गयी थी अगर तुम्हें मेरी बात पर यकीन नहीं हो रहा है यहाँ बैठे सभी लोगों से पूछ सकती हो कंडक्टर ने सीट पर बैठे लोगों की और इशारा करते हुए कहा, अच्छा ठीक है पर अब जल्दी चलिए पहले ही इंटरव्यू के लिए देर हो चुकी है लड़की ने कहा, अच्छा ठीक, आप पहले अपनी टिकट तो ले लो, कंडक्टर ने कहा और उस लड़की को टिकट काट के दे दिया लड़की टिकट पाते ही अपने सीट पे जा कर बैठ गयी। आहो दादा गाड़ी चालू करा कंडक्टर ने बोला दूसरी तरफ वो लड़की अपने सीट में हाथ जोड़ कर बैठी हुई थी बड़बड़ाने ने लगी, देवा बस इस बार ये जॉब दिला दो आयी शपथ रोज़ मैं आपके दर्शन के लिए मंदिर जाऊंगी। वो भले ही बड़बड़ाकर कर कह रही थी पर उसके पास बैठे शख्स को सब अच्छे से सुनाई दे रहा था उस शख्स ने लड़की बात सुन हल्का मुस्करा दिया, उस शख्स को मुस्कुराता देख लड़की ने उसकी ओर घूर के देखा और बस देखती ही रह गयी उसने अपने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था पर उसकी आंखें दिख रही थी उस शख्स की आंखें बहुत ही काली और गहरी आंखें थी उस लड़की तो एक पल के लिए उस आँखों में डूब सी गयी कुछ देर बाद लड़की तन्द्रा टूटी और वो बोली क्या हुआ तुम मुझे देख कर हंस क्यों रहे हो क्या मैं तुम्हें जोकर दिखती हूँ? लड़की के ये बोलते ही बो शख्स चुप हो गया लड़की ने अपने घड़ी की और देखा और बोली दादा और कितना वक़्त लगेगा और बस १० मिनिट कंडक्टर ने कहा लड़की ने ठीक है बोल कर अपने फ़ोन को देखने लगी कुछ देर बाद बस रुकी और बो लड़की बस उतर कर एक बड़े से बिल्डिंग के सामने थी।। 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance