Akshat Garhwal

Action Crime Thriller

4.7  

Akshat Garhwal

Action Crime Thriller

The 13th अध्याय 23

The 13th अध्याय 23

16 mins
289


धांय’....’धांय’......’धांय’..........’धांय’..............’धांय’.......!

वो काली जैकेट वाला सृजल पर गोली चला रहा था और सृजल अपनी पूरी रफ्तार के साथ टेबलों के के पीछे छुपते हुए आगे बढ़ रहा था। उस काली जैकेट वाले का निशाना बहुत सही था, अभी-अभी सृजल के कान के पास से एक गोली निकल कर गयी थी। सृजल बहुत हैरान था क्योंकि वो काली जैकेट वाले ने सृजल से बिना किसी सवाल के सीधे उस पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया था क्योंकि उस हरामखोर सिजार ने सृजल को गार्ड कह दिया था। अब चूंकि जो भी उसे मारने या जो कुछ भी करने आया था, वो तो सृजल को अपने काम की रुकावट ही समझ रहा था।

“देखों मैं कोई गार्ड नहीं हूँ.....में सिर्फ सिजार.......!” सृजल इतना कह कर कुछ उठा ही था कि उसने फिर से गोली चला दी।

वो काली जैकेट वाला तो सृजल की एक भी सुन ने को तैयार नहीं था और अब........सृजल के पास भी उस काली जैकेट वाले से लड़ने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। तभी उसे याद आया कि उसके पास भी एक गन थी जो कि रिक ने उसे जाते वक्त दी थी। सृजल ने जल्दी से वो गन निकाली और सही मोके का इंतजार करने लगा। उसने अपनी पूरी शक्ति अपने कानों की ध्वनि समझने की क्षमता पर लगा दी ताकि जैसे ही वो जैकेट वाला सृजल के करीब आये सृजल उसे बंदूक की नोंक पर रख सके। वैसे भी सृजल अब उस जैकेट वाले के काफी करीब था, करीब 10 कदम की दूरी पर!

तभी उसे एक ‘क्लिक’ जैसी आवाज आई जिससे सृजल तुरंत ही समझ गया कि उस जैकेट वाले की गोलियां खत्म हो चुकी है इसलिए वो अब मैगजीन बदल रहा है। सृजल को इसी मौके का तो इंतजार था............ उसने जल्दी से नीचे झुके हुए ही उस टेबल पर लात मारी जिसके नीचे वो छुपा हुआ था जो सीधे जाकर उस जैकेट वाले से टकराई और उसके हाथ से मैगजीन गिर गयी।

“कोई होशियारी नहीं!” सृजल जल्दी से उस जैकेट वाले के करीब पहुँच गया और उसके सर से कुछ इंच डोर बंदूक तान दी “अगर तुमने कोआपरेट(Co-operate) किया तो......!”

सृजल कुछ बोल भी पता उससे पहले ही उस जैकेट वाले ने सृजल जिस हाथ में गन पकड़ा था उसी कलाई के नीचे बहुत तेजी से अपना अंगूठा किसी चाकू की तरह मारा

और......सृजल के हाथ से बंदूक ऐसे गिर गयी जैसे कि उसने जान बूझ कर छोड़ी हो! सृजल को विश्वास नहीं हो रहा था, उस जैकेट वाले ने एक एक्यूपंक्चर पॉइंट पर हमला किया था जिस ने सृजल के हाथ की अलनार नर्व(Ulnar Nerve) को कुछ पलों के लिए सुन्न कर दिया था। सृजल फाइटिंग में काफी समय से था इसलिए उसे पता था कि जो भी फाइटर एक्यूपंक्चर पॉइंट्स का जानकार होता है वो असल में एक किलिंग मशीन(Killing Machine) होता है, जिसका हर वार प्रतिद्वंदी को मौत के करीब ले जा सकता है।

सृजल जल्दी से पीछे की ओर कूद ताकि कुछ दूरी बना सके पर......अब वो जैकेट वाला दूरी नहीं बना ने देने वाला था।

‘धाड़sssssssss!’ उस जैकेट वाले ने तुरंत ही सृजल को पेट में किक मारी जिस से सृजल को अहसास हो गया कि ये पक्का एक टॉप रेटेड फाइटर है।

पर सृजल कहाँ का सेकेंड रेट था? उन काली जैकेट वाले ने जैसे ही सृजल को मुक्का मारा सृजल ने उसे कलाई से पकड़ लिया और किसी चाकू की तरह एक जोरदार लात उसके पेट में मार कर उसे दीवार पर दे मारा। सृजल जानता था कि एक लात उस जैकेट वाले के लिए काफी नहीं है इसलिए वो जल्दी से सिजार के पास गया

“चल, चल, जल्दी उठ! काफी सवाल करने है तुझसे” सृजल ने उसे जमीन पर से उठाया

“अssssssssख़.........!” पर सृजल के पीछे से उस जैकेट वाले ने सृजल के गले को अपने बाजू में फंसा कर एक ट्रायंगल चोक (Triangle choke) लगा दिया। साथ ही उसके दोनों हाथों को अपने पैरों से ऐसे फंसा दिया कि सृजल के हाथ अब पूरी तरह से बांध गए, वो अपने हाथों का इस्तेमाल नहीं कर पाने से बहुत ही बड़ी मुसीबत में था क्योंकि उसका गला रुंधने लगा था। उसके पैर लड़खड़ाये और वो पीछे की ओर अनायास ही जाने लगा कि तभी उसका पैर जमीन पे पड़े हुए पेपर वेट(Paper Weight) पर पड़ा और वो पीछे की और तेजी से गिरा.......

‘टनन्कssssssssरsssssss!” पीछे की ओर लगी कांच की बड़ी सी खिड़की को तोड़ते हुए वो दोनों नीचे जा गिरे सीधे एरीना में! बीच में जो भी बैनर लगे हुए थे सभी को तोड़ते हुए वो दोनों ओकटागोन में धड़ाम से जा गिरे। इसी बीच हवा में ही उस जैकेट वाले ने सृजल को छोड़ दिया था और वो दोनों ही कुछ दूरी पर जा गिरे थे...........

अब नीचे की जनता को ऊपर के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं था पर नीचे की ओर एरीना में अभी एक रॉयल रम्बल का मैच चल रहा था जिसमें एक साथ 4 फाइटर लड़ रहे थे। उन दोनों के गिरते ही लोगों की चहचहाहट एक दम बंद सी हो गयी। अंदर के फाइटर्स भी कुछ सकपका गए कि आख़िर ये क्या हुआ? और उनमें खुसुर-फुसुर होने लगी। जनता को शक होने लगा कि कोई गड़बड़ है, यहीं हाल सबसे ऊपर वाले ऑफिशल्स का भी था जो कि अलग-अलग गैंग से थे। तभी हालात संभालते हुए मिस्टर सिजार की आवाज आई.....

“हेलो एवरीवन(Everyone)! आज के रॉयल रम्बल में 2 नए फाइटर शामिल हो रहे है तो स्वागत करते है इन...2 नए फाइटर्स काssssss!” सिजार के इतना कहते ही सभी के मन की शंका तुरंत ही उत्साह में बदल गयी। एक बार फिर से सभी लोग चहलकदमी करने लगे, ऊपर बैठे हुए ऑफिशल्स ने भी राहत की सांस ली............पर कोई भी नहीं जानता था कि सिजार ने झूठ बोल था ताकि लोगों में घबराहट न बढ़ जाये।

अब सिजार ने उन दोनों का परिचय देना शुरू किया........

“मेरी बाईं ओर है चीन के अंडरवर्ल्ड से ‘स्केलेटल नाइट’(Skeleton Knight) और उनसे भिड़ने जा रहा है रशिया का सीक्रेट(Secret) फाइटर ‘दी मास्क बॉय’(The Mask Boy)!” सिजार ने माइक के द्वारा दोनों का गलत परिचय दिया पर इस से किसी को क्या खाक फर्क पड़ने वाला था? लोगों ने तो उत्साह में आकर बोली लगाने भी शुरू कर दिया था.......

“सभी गार्ड अलर्ट हो जाये!” सिजार ने एक रेडियो फ़ोन निकाला जो कि सभी गार्ड्स के एअर बड से जुड़ा हुआ था “एरीना में घुसपैठ हुई है!.......इस बात का खास ध्यान रहे कि स्टाफ के अलावा ये बात किसी को भी पता नहीं चले वरना भगदड़ मच जाएगी। यूनिट A एरीना को घेर लो और बाकी सभी यूनिट सिक्योरिटी को तेज कर दो, किसी पर भी शक हो तो तुरंत उस पर कार्यवाही करो! बिना किसी देरी के” यह कहते हुए सिजार ने चैन की सांस ली और उसी टूटी खिड़की के पास कुर्सी लाग कर बैठ गया जहां से सृजल और वो जैकेट वाला नीचे गिरा था

“अब देखता हूँ...तुम में से कौन मेरी गोली खायेगा!” सिजार का चेहरा भड़क हुआ लग रहा था और उसने एक हाथ में रम की बोतल पकड़ रखी थी।

नीचे गिरते ही वो जैकेट वाला तो तुरंत ही खड़ा हो गया था और सृजल..........अभी घुटनों के बल गुस्से में लाल आंखें लिए हुए उस जैकेट वाले को घूर रहा था।

सृजल सीधा खड़ा हुआ था, उसका शरीर हुड वाली जैकेट और काले लोवर से ढंका हुआ था, मुँह पर मास्क और हुड की सेज में सर था पर उसकी आँखों में लोगों को कहर नजर आ रहा था। ऐसा लग रहा था जैसे किसी ने उस की दुखती नस पर हाथ रख दिया हो। उधर दूसरी ओर वो जैकेट वाला वैसे ही खतरनाक दिख रहा था, उसका चेहरा भी स्केलेटन के जैसे मुखोटे से ढका हुआ था पर ऐसा लग रहा था जैसे कि कोई भयानक जंग का सेनापति हो.......

एरीना के उन चार और फाइटर्स में से अब 2 ही बचे थे जो कि अब एक सृजल और दूसरा उस जैकेट वाले कि ओर बढ़ रहा था...उनके चेहरे से कमीनापन टपक रहा था।

जैसे ही उनमें से एक जैकेट वाले पर झपटा, जैकेट वाले ने पीछे मुड़ते हुए एक राउंड हाउस किक (Round House Kick) इतनी तेजी से मारी की वो फाइटर हवा में ही गुलाटी खाता हुआ एरीना की जाली से जा टकराया और बेहोश हो गया। ठीक वैसे ही जब दूसरे फाइटर ने पीछे से सृजल के सर पर मुक्का मारने की कोशिश की तो सृजल ने पीछे से ही उसका हाथ कलाई से पकड़ कर हवा में उठाते हुए अपने सामने जमीन पर ऐसे पटका की उस फाइटर की चीख उसके मुंह में ही दब गई और सृजल कि लात ने उसका जबड़ा तोड़ दिया।

उन लोगों ने अभी तक ऐसे पावरफुल फाइटर नहीं देखे थे इसलिए उल्लास के मारें सब का बुरा हाल था। वे सभी बड़ी ही उत्सुकता से ‘स्केलेटल नाइट’(जैकेट वाला) और ‘दी मास्क बॉय’(सृजल) की फाइट का इंतजार कर रहे थे। पर उन सब से ज्यादा तो वो जैकेट वाला और सृजल एक दूसरे के खून के प्यासे से हो रखे थे.......

और पहला वार उस जैकेट वाले ने किया, कदमों को तेजी से बढ़ते हुए उसने एक फ्रंट किक(Front Kick) मारी जो कि सृजल के गार्ड को भेदती हुई सीधे उसके पेट में जा घुसी और सृजल का शरीर आगे की तरफ झुक गया। जैकेट वाले ने ये सारी मूव्स(Moves) पहले से ही प्लान कर रखी थी इसलिए अगले वार के लिए उसने सृजल का सर अपने दोनों हाथों से पकड़ा और

“धाड़sssssss.........!” सीधा पाना घुटना सृजल के सर में दे मारा, किसी स्प्रिंग(Spring) ई तरह सृजल का सर जब पीछे गया तो जैकेट वाले कि आंखें जैसे चोंधिया सी गयी! सृजल ने घुटना पड़ने से पहले ही अपनी दायीं हाथ की हथेली सर पर रख ली थी जिस से वो एक बहुत घातक हमले से बच गया....और अब बारी सृजल की थी.......

जितनी स्पीड से उसका सर पीछे गया था उसकी दुगनी स्पीड से सृजल का सर वापस नीचे की ओर आया और उस जैकेट वाले के सर से जा टकराया....”धड़ामsssssss” इस काउंटर अटैक(Counter Attack) की उसने उम्मीद भी नहीं कि थी सृजल का सर उसके सर से टकराते ही वो पीछे की और जा गिरा पर तुरंत ही उठ खड़ा हुआ। उसे सृजल का इतना ताकतवर हमला खाकर भी उठते हुए देख कर लोग तो उत्साह के मारे पागल से हो गए उनके अलग ही नारे लगने लगे...........

सृजल जानता था कि वो जैकेट वाला उसके वार से बच कैसे? दरअसल सृजल ने देख लिया था कि जब सृजल उसे सर मारने जा रहा था तभी उस जैकेट वाले ने अपना सर पीछे कर लिया था जिस कारण सर तो उस से जरूर टकराया पर हलचल होने के कारण जैसे उसका सर फिसलते हुए निकल गया और चोट नहीं लगी। अब सृजल को पक्का यकीन हो गया था कि ये जो भी है अव्वल दर्जे का फाइटर है इसलिए इस बार सृजल पीछे नहीं हटा बल्कि अपने बॉक्सिंग का फॉर्म बने रखे हुए उस पर हमला बोल दिया

दोनों में जैसे प्रॉफेशनल फाइट शुरू हो चुकी थी, सृजल सिर्फ बॉक्सिंग का उपयोग कर रहा था पर जैकेट वाला लात-घूंसे दोनों का कॉम्बो(Combo) इस्तेमाल कर रहा था जिस से सृजल को साफ समझ में आ गया कि ये जैकेट वाला ‘कराटे’ का फाइटर है। पर सरल रुक नहीं बल्कि उसने अपनी स्पीड और बढ़ा दी कि अचानक ही वो जैकेट वाला उसके सामने से गायब हो गया....अगले ही पर सृजल के जबड़े में एक जबरदस्त बैक किक (Back kick) जा पड़ी जिसने सृजल का संतुलन बिगाड़ दिया; जैसे ही सृजल ने स्पीड बढ़ाई थी वैसे ही वो सिर्फ एक ही मूव के साथ आगे बढ़ सकता था जो कि एक राइट जैब(Right Jab) था और उसी का अनुमान लगते हुए वो जैकेट वाला पीछे मुड़ते हुए जल्दी से नीचे की ओर झुका और कैमल किक(Camel kick) दे मारी। सृजल के मुँह से खून की फुहार निकल पड़ी......................फिर क्या था? जैकेट वाले ने लौ पंचेस(Low Punches) की झड़ी लगा दी.......जिनमे से कुछ तो सीधे सृजल की पसलियों में जा लगे पर सृजल ने तुरंत ही अपने शरीर को सिकोड़ते हुए गार्ड बना लिया पर सराजल को एक गजब का अहसास हुआ!

उसकी आंखें फटी सी खुल गईं जब उसे ऐसा लग जैसे हर एक लौ पंच के साथ उसका वार बहुत भारी होता जा रहा था। सृजल समझ गया कि ये जैकेट वाला लौ पंच अपने कंधों को रोटेट(Rotate) करते हुए मार रहा था जिस कारण हर वार के साथ उसकी मारक क्षमता बढ़ती जा रही थी। अब सृजल दूरी बनाना चाहता था पर यह भी जनता था कि दूरी बनाने से सिर्फ अगला हमला और भी ज्यादा ताकतवर हो जाएगा बल्कि ऐसा भी हो सकता था कि सृजल के हाथ में गंभीर चोट लग जाये!

अब सृजल क्या कर सकता था?

“फट्टssssss!” अब सृजल ने अपनी लात का उपयोग किया और उस जैकेट वाले के घुटने में फ्रंट किक दे मारी। अब सृजल 90 किलो का मसल(Muscle) मैन था तो उसकी किक में बहुत ज्यादा पावर थी। किक पड़ते ही वो अपने घुटनों पर आ गया और सृजल ने उसके गर्दन पर नीचे से ऊपर की ओर उठती हुई किक मारने में देरी नहीं की। किसी हल्के से टेडी बेयर की तरह उसका शरीर हवा में गुलाटी खाता हुआ कुछ दूर जा गिरा......कुछ ज्यादा ही गुलाटी खा गया था वो। सृजल समझ गया था कि जैसे ही सृजल की किक पड़ी उस जैकेट वाले ने अपना शरीर एकदम ढीला छोड़ दिया जिस से एक बार फिर सृजल की किक से उसे भारी चोट नहीं आयी पर अब यह बात सृजल को खटकने लगी थी। इस तरह से किसी के अटैक का सारा डैमेज(Damage) कम कर पाना किसी आम फाइटर के बस की बात नहीं है यहां तक कि सृजल भी इतने हाई लेवल पर यह तकनीक इस्तेमाल नहीँ कर पाता था पर वो कुछ लोगों को जनता था जो इस तरह की फाइटिंग स्टाइल(Fighting Style) में माहिर थे पर वह पक्का नहीँ कह सकता था। इस तकनीक का नाम है ‘री-डिरेक्शन’(Redirection)!

री-डिरेक्शन-इसमें "शक्ति के प्रवाह" को देखना और उसमें हेरफेर करना शामिल है, जिसमें विरोधियों के हमलों को उनके खिलाफ करने के लिए न्यूनतम गतियों का उपयोग किया जाता है। नतीजतन, इस तकनीक को अविश्वसनीय गतिज दृष्टि और नाजुक शारीरिक नियंत्रण की आवश्यकता होती है।

(involves seeing and manipulating the "flow of power", using minimal motions to turn the opponent's attacks against them.As a result, this requires incredible kinetic vision and delicate physical control.)

एक बार फिर से वो जैकेट वाला उठ गया और सृजल को घूरते हुए उसने अपना स्टेन्स(Stance) बदल लिया.........

“ट्रेडिशनल कराटे(Traditional Karate)” सृजल के मन ने कहा, उसका बायां हाथ आगे की तरफ थोड़ा सा मुड़ा हुआ था कुछ अंग्रेजी के ‘V’ की तरह और दायां हाथ मुक्का बनाते हुए पीछे की ओर कमर से सटा हुआ था..... बायां पैर की एड़ी उठी हुई हवा में थी।

“धाड़ssssss!” बिना भनक लगे किसी मक्खी की तरह वह सीधे सृजल की ओर बढ़ा और कमर से सटा हुआ मुक्का सृजल को दे मारा! अफसोस, सृजल को मालूम था कि वो यहीं मूव का इस्तेमाल करेगा इसलिए सृजल ने अपने बाईं हाथ को अपने पेट से सताते हुए उसका मुक्का रोक लिया जिसका उस जैकेट वाले को काफी आश्चर्य हुआ और अगले ही पल सृजल ने उसका हाथ मोड़ते हुए दांये हाथ से उसके चेहरे की तरफ एक जैब दे मारा! पर जैकेट वाले ने अपने हाथ से न सिर्फ सृजल का मुक्का बचाया बल्कि उसके घुटने में किक मारते हुए अपना हाथ भी छुड़ा लिया। अब उन दोनों के बीच में ज्यादा जगह नहीं बची थी इसलिए क्लोज कॉम्बैट(Close Combat) शुरू हो गया।

यह देख कर तो भीड़ के पागलपन का कोई ठिकाना नहीं रहा! आज तक उन में से किसी ने भी इस लेवल की फाइट नहीं देखी थी। लोग बोली बढ़ाते ही जा रहे थे और उन दोनों के नाम का हो-हल्ला हो रहा था.........

आब उन दोनों की स्पीड कम नहीं हो रही थी पर फाइट ने आखिरी मोड़ ले लिए था। उन दोनों का ही स्टैमिना क्लोज कॉम्बैट में बहुत ही स्पीड से खर्च हो रहा था, अब देख न यह था कि पहले कौन धीमा होता है.......अचानक ही सृजल का पैर लड़खड़ा जाता है और सृजल का संतुलन बिगड़ता देख उस जैकेट वाले ने अपनी पूरी ताकत सृजल को अलग-अलग तरह के कराटे पंचेस से मारने में लगा दी। संतुलन बिगड़ते ही सृजल ने गार्ड जरूर लगा लिया पर उन मुक्कों की बरसात किसी लोहे के डंडे से पिटाई होने से कम नहीँ थी1 सृजल के हाथ और कंधे बुरी तरह से लाल हो चुके थे, सृजल खुद भी नहीं जानता था कि आखिर वह इस सब से बाहर कैसे निकलेगा?

“फच्चssssssss!” तभी उस जैकेट वाले ने फ्रंट किक सृजल के पेट में दे मारी जओ किसी भाले की तरह सृजल की चमड़ी को भेद गयी और खून उछल पड़ा। सृजल ने आव-देखा न ताव उसी लात को पकड़ कर उस जैकेट वाले को एक पल के लिए अपने सर के ऊपर उठा लिया और गले ही पल

“धड़ाम sssssssss!’ उसे इतनी तेज एरीना के प्लास्टिक के फ्लोर पर फेंका कि वो फ्लोर तड़क गया और जैकेट वाले के मुखोटे के मुंह की तरफ से खून निकल पड़ा। सृजल ने तुरंत ही अपनी तांग हवा में उठा ली और उस जैकेट वाले कि छाती की ओर दे मारी

“धाड़sssssss!” पर वो जैकेट वाला वाहन से पलटते हुए हट गया और सृजल का पैर उस फ्लोर को पछाड़ते हुए अंदर घुस गया। अब जब सृजल ने उसे निकलने की कोशिश की तो वो फंस गया। सृजल ने थोड़ी और कोशिश की पर पर नहीं निकला और उसे घुटने पर आना पड़ा, की तभी

“तड़ाकssssssss!” उस जैकेट वाले ने तेजी से सृजल के सर को पकड़ते हुए अपना घुटना उसके जबड़े में घुसेड़ दिया। सृजल के मुँह मे से खून निकल पड़ा और उसी बीच सृजल का सिर जब ऊपर जा रहा था तब उस जैकेट वाले ने अपनी कोहनी उसके सर में दे मारी जिस से सृजल की आंखों के सामने बेहोशी छाने लगी। जैसे हि सृजल का सर जमीन की तरफ गिरने लगा उस जैकेट वाले ने अपना आखिरी वार किया, घूमते हुए सर के पीछे एक राउंड हाउस किक!......सृजल का सर और शरीर जमीन पर ध्वस्त हो गया, सृजल अपना होश खो चुका था!

वो जैकेट वाला जैसे कुछ हैरान था क्योंकि फाइट खत्म हो चुकी थी पर अभी तक कॉमेंट्री नहीं हुई थी, उसने ध्यान दिया तो पता चला कि कमेंट्री को बंद हुए तो शायद काफी वक्त हो चुका था और लोगों की आवाज भी नहीं आ रही थी उसने जैसे ही नजरें घुमाई

“ओह, हेलो एलेनोरा!” सामने CIA के हेड मिस्टर रेमंड जोस खड़े हुए थे जो शायद तब एरीना खोल कर अंदर आ गए जब वो जैकेट वाला कुछ सोच रहा था “चिंता मत करो, हमने सिजार को अपने कब्जे में ले लिया है और हम इस जगह को छोड़ कर अभी जा रहे है”

उस जैकेट वाले ने अपना कंकाल जैसा मुखोटा उतारा और...........वो तो सच में एलेनोरा निकली। उसने हुड भी उतार कर चुप चाप अपने बाल जो पीछे जैकेट के अंदर चिपके हुए थे उसने बाहर निकाले। उसके होटों पर कुछ खून लगा हुआ था और चेहरा पसीना-पसीना हो रख था।

“मैने तो आपको नहीं बताया था तो फिर आप यहां तक कैसे पहुंचे? क्या आप मुझ पर नजर रखे हुए थे?” एलेनोरा ने आराम से पूछा

“तुम्हारे मिस्टर संग असल में मेरे सीनियर है, और वो किसी को खतरे में नहीं डालते” मिस्टर जोस ने जवाब दिया

“सिजार मिल गया है तो इस जगह को सील करके चलते है!”

“नहीं ये जगह सील नहीं करेंगे क्योंकि ये यहां की सरकार का मामला है, वो क्रिमिनल्स को बढ़ावा नहीं देती पर उसकी रोजीरोटी इसी एरीना से है”

मिस्टर जोस ने कुछ लोगों को सृजल के पास जाने को कहा जो कि स्ट्रैचर रख हुए थे, शायद मेडिकल टीम भी आई थी “वैसे हमे सिजार के साथ ही उसके द्वारा कैद 2 बच्चे भी मिले है, उनसे बात करके उन्हें घर पहुंचा दिया जाएगा। फिलहाल उन्हें हमारे रूस के बेस पर भेज दिया है जो कुछ ही दूरी पर है”

अचानक ही बाहर निकलते हुए ही उन दोनों ने सृजल की ओर मुड़ कर देखा जो कि मास्क और हद से अभी तक छुपा हुआ था

“मास्क उतारो इसका, जरा हम भी तो देखें हमारी ‘रेड क्वीन’ को टक्कर देने वाला आखिर है कौन?” मिस्टर जोस की बात से एलेनोरा भी सहमत थी।

उन दोनों मेडिकल ओफ्फिसर्स ने सृजल का मास्क उतारा तो....उसकी आंखें खुली हुई थी और वह अब भी बेहोश नहीं हुआ था बल्कि लड़खड़ा रहा था। उसे देखते ही एलेनोरा का चेहरा सफेद पड़ गया, उसे काटो तो खून नहीं! वो सहमते हुए बोली

“सृजल! यहाँ पर?” सृजल का नाम सुनते ही मिस्टर जोस के भी होश उड़ गए, उन्हें भी समझ नहीं आया कि माजरा क्या है? एलेनोरा का बॉयफ्रेंड सृजल! वो भी यहां पर!


ओके दोस्तों अब यहां से कहानी पूरी तरह से एक होने वाली है। सृजल और एलेनोरा का इस तरह मिल जाना और मिस्टर जोस का चोंक जाना? ये सब एक इत्तेफाक नहीं है बल्कि ये सभी एक ही मंजिल के राहगीर है जिनकी राह अब जाकर कहीं एक होगी। आप आगे कहानी में किस तरह के मोड़ की अपेक्षा कर रहे है, समीक्षा में जरूर बताये। आपकी हर एक बात मेरे लिए कीमती है।

इस कहानी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि हमारा परिवार और भी बड़ा हो सके। उम्मीद करता हूँ आप सभी को कहानी पसंद आ रही होगी।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action