Sangeeta Aggarwal

Romance Inspirational

4  

Sangeeta Aggarwal

Romance Inspirational

सरप्राइज़ पति ही क्यों दे?

सरप्राइज़ पति ही क्यों दे?

4 mins
383


" हैलो सृष्टि यार मम्मी के घर आई हूं पता लगा तू भी आई हुई है चल ना अपने पुराने अड्डे पर मिलते हैं कितना वक़्त हो गया एक दूसरे से मिले हुए भी।" मानसी अपनी बचपन कि सहेली को फोन पर कहती है।


" हां हां क्यों नहीं आती हूं मैं आधे घंटे में !" सृष्टि खुश होते हुए कहती है।


दोनों की बचपन की दोस्ती है पहले स्कूल फिर कॉलेज साथ ही किया दोनों ने दोनों के घरों में करीब पंद्रह मिनट का रास्ता था पर कॉलेज ख़तम होने के बाद भी दोनों की घर के बीच पड़ने वाले कैफे में अक्सर दोनों मिलती थी। फिर मानसी की शादी अलग शहर में हो गई सृष्टि की अलग। सृष्टि मायके आती तो मानसी ना अा पाती मानसी आती तो सृष्टि नहीं इस चक्कर में शादी के नौ महीने बाद अब मिलने का प्रोग्राम बना था तो दोनों सहेलियां खुश थी।


" क्या बात है तू तो बड़ी खिली खिली लग रही है लगता है नित्यम जी बहुत प्यार करते हैं तुझे !" सृष्टि को देख मानसी ने छेड़ा।


" हां यार उनका तो अभी मानो हनीमून पीरियड ही ख़तम नहीं हुआ कभी गुलाब लाते हैं , कभी चॉकलेट्स लाते हैं कभी कोई सरप्राइज कभी कोई । कभी कभी तो परेशान भी हो जाती मैं और कहती हूं अब बस कीजिए शादी को एक साल होने को है !" सृष्टि खुश होते हुए बोली।


" ये तो बहुत अच्छी बात है यार की नित्यम जी तुझे इतना प्यार करते हैं !" मानसी ये बोल थोड़ा उदास सी हो गई।


" क्या बात है मानसी विनय जी और तेरे बीच सब ठीक तो है ना ?" सृष्टि ने मानसी को उदास देख पूछा।


" हां सृष्टि बस वो नित्यम जी की तरह इतने रोमांटिक नहीं हैं उनके लिए ये गिफ्ट्स , फूल सब चौचले मात्र है कितना सोचती हूं कभी कोई सरप्राइज दें पर शादी के बाद आज तक एक भी सरप्राइज नहीं मिला मुझे !" मानसी उदास हो बोली।


" ओह पर विनय जी तुझे प्यार तो करते हैं ना तेरा ध्यान तो रखते हैं ना ?" सृष्टि ने दुबारा पूछा।


" सृष्टि वो मेरी बहुत केयर करते हैं पर अगर प्यार करते हैं तो जताना भी तो चाहिए ऐसे बोरिंग जिंदगी कौन जीता है !" मानसी बोली।


" देख मानसी मैं समझ सकती हूं पर अगर वो तेरी केयर करते हैं तो मतलब तुझे प्यार करते हैं हर इंसान का स्वभाव अलग होता है कोई जता देता है कोई नहीं पर अगर जीवन साथी सुख दुख में ध्यान रखे तो इसका मतलब वो प्यार करता है !" सृष्टि ने समझाया।


" पर सृष्टि और लोगों को देखती हूं अपनी पत्नी को गिफ्ट देते , आई लव यू बोलते तो दिल में एक हूंक सी उठती है इस चक्कर में कभी कभी झगड़ा भी हो जाता है फिर वो सॉरी बोल देंगे पर कभी खुद को बदलेंगे नहीं !" मानसी बोली।


" क्या आई लव यू बोलना ही प्यार होता है नहीं मेरी सखी प्यार तो एहसास होता है जो दो दिल महसूस करते हैं उनका सॉरी बोलना ये बताता है कि वो तुझे कितना प्यार करते हैं तू बाकी लोगों को देख क्यों खुद का खून जलाती है रही बात जिंदगी बोरिंग होने की तो कुछ अलग करना ही है तो तू उन्हें फूल दे दे तू कभी कभी उन्हें अाई लव यू बोल दिया कर फिर देख उनके चेहरे पर कैसी मुस्कान आती है .... वैसे भी ये कहां लिखा है कि अाई लव यू हमेशा पति ही बोले पत्नी भी तो बोल सकती है गिफ्ट्स वो भी तो ला सकती है !" सृष्टि ने समझाया।


" वाह ये तो मैने सोचा ही नहीं था सच में ये कहां लिखा कि अाई लव यू हमेशा पति ही बोले...शुक्रिया मेरी प्यारी दोस्त मुझे इतनी अच्छी तरह से समझाने के लिए चार दिन बाद वेलेंटाइन है वो तो कुछ करेंगे नहीं मैं जानती हूं परसो में वापिस जा रही तो खुद ही उनके लिए सरप्राइज प्लान करती हूं !" मानसी खुश होते हुए बोली।


" बिल्कुल और उन पलों को कैमरे में भी कैद कर लियो जब भी दुबारा मन दुखी हो उन्हें देख लियो समझी मेरी झल्ली दोस्त !" सृष्टि उसे गले लगाती बोली और दोनों ने एक दूसरे से विदा ली ।


दोस्तों बहुत सी औरतों को ये शिकायत रहती है उनके पति उन्हें सरप्राइज नहीं देते , अाई लव यू नहीं बोलते जिससे जिंदगी बोरिंग सी हो गई है। इस वेलेंटाइन खुद से एक सरप्राइज प्लान करो और उन्हें बताओ जिंदगी कितनी खूबसूरत है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance