Nandini Upadhyay

Horror

3  

Nandini Upadhyay

Horror

पुराना कब्रिस्तान

पुराना कब्रिस्तान

8 mins
2.5K


      


रोजी दुखी तो थी ही ,पर बहुत परेशान भी हो रही थी , रॉबर्ट की डेथ हो गयी है मगर , और उनका ग्रेवियार्ड भी बहुत दूर है । और इस लॉक डाउन और कोरोना के चक्कर मे वह वहां तक जा भी नही पा रहे है ।कोई सगा सम्बन्धी भी नही आ पाया , सरकार ने तो बीस लोगो को तो अलावउ किया है , पर मुश्किल से आस पड़ोस के ही आठ दस लोग ही आ पाये है , जो उनके फैमिली फ्रेंड थे ।टोनी , माइकल, जॉर्ज , जोजफ , मैरी , जॉन ,सिल्विया , लिली , और फादर कौपीन का इंतजाम तो हो गया , टोनी ने उसे मंगवा लिया था।पर कोई साधन नही था जिससे कब्रिस्तान तक पहुचा जाए ।तो उन्होंने सोचा पास में जो कब्रिस्तान है उसी में ले जाया जाय ।पर फादर ने मना कर दिया ।तो टोनी और माइकल कहते है , फादर आखिर क्या रहस्य है उस कब्रिस्तान का , हम भी बचपन से देखते आये है वहाँ जाना मना है कोई भी वहां नही आता जाता । आखिर क्या कारण है ।


फादर ने कहा की वह कब्रिस्तान भूतिया है , वहां पर जिसे भी दफनाया जाता है ,उसकी सोल को कभी भी शांति नही मिलती है ।उस कब्रिस्तान को इसीलिये बंद किया गया था , करीब 100 साल पहले वहां की आत्माओं ने बहुत तबाही मचायी थी ।तो सभी कब्रो पर होली वाटर डालकर , उसके गेट पर लॉक लगाकर उसे भी क्रूस के साथ अभिमंत्रित करके बांध दिया था। जिससे की वह बाहर नही निकल सके ।


रोजी कहती है पर फादर हम कब तक रॉबर्ट को ऐसे रखेंगा । कुछ तो करना ही पड़ेगा ।हमने पुलिस को भी फोन लगाया था तो वो भी यही बोला जब तुम्हारे एरिया में कब्रिस्तान है तो दूर क्यो जा रहे हो । हम कोई साधन नही भेजेगा ।अब  आप ही बताइए फादर अब हम क्या करे ।


"डॉटर बलेस्ड यु पर मैं इसमें तुम्हारी कोई मदद नही कर सकता ।"


माइकल और टोनी बोला , "फादर रॉबर्ट को तो सोचो , वह कब तक ऐसा रहेगा ।"


तो फादर कुछ सोचते है और कहते है ठीक है , पर मैं जो कहूंगा वही करना अपनी मर्जी से कुछ नही करना ।


सब एक साथ कहते है "जी फादर "।रोजी रोने लगे जाती है ।


रोजी , और रॉबर्ट शहर में एक बस्ती में रहते थे , रॉबर्ट एक दुकान में काम करता था और रोजी घर से ही सिलाई का काम करती थी दोनो की गृहस्थी अच्छी चल रही थी , दोनो की शादी को दस साल हो गये थे पर उनका कोई बच्चा नही था ।फिर भी दोनो खुश थे । अपनी लाइफ को मस्ती में जीते थे । रॉबर्ट मिलनसार था सबसे उसकी दोस्ती थी । पर उसे शराब पीने की बुरी आदत थी , इसी एक वजह से उसका रोजी से झगड़ा भी।

होता रहता था ।रॉबर्ट को शराब की आदत तो थी ,पर अब वो उसकी जरूरत बन गयी थी ।अब जबसे लॉक डाउन लगा दोनो का काम छूट गया था पर उनकी बचत इतनी थी कि आसानी से काम चल रहा था ।पर रॉबर्ट परेशान, उसे शराब नही मिल रही थी । कुछ दिन तो घर मे रखी थी उससे कम चला लिया फिर , खत्म हो गयी तो बैचेनी होने लगी ।और एक दिन पड़ोसी ने बताया की कोई बेच रहा है । तो रॉबर्ट वहां से दुगने दामों में ले आया । पर वह जहरीली थी । और उसने रॉबर्ट की जान ही ले ली ।   रोजी ने खबर करी तो सब आस पास के दोस्त आ गये थे ।अब , सब लोग कौपीन को , कब्रिस्तान में ले गये , फादर ने सबको एक एक क्रॉस दिया की इसे सब गले मे डाल लो । 

तो टोनी कहता है फादर मेरे पास तो है , 


तो फादर कहते है "मैं जानता हूँ माय सन ,यह सबने ही पहना होगा पर यह दूसरी चीज है ।और चुपचाप पहन लो और मैं जो कहूँ वही करना , बिल्कुल भी सवाल , मत करना । बहस मत करना ।"


"जी फादर ।" सब कहते है 


 वे लोग कब्रिस्तान पहुंच गये बहुत ही डरावना लग रहा था । मगर सब कुछ शांत लग , रहा था ।फादर ने गेट पर कुछ डाला , और कुछ बुदबुदाया , तो सबने देखा कि गेट पर लगा ताला अपने आप खुल गया ।पर जैसे ही गेट खुला तेज हवाएं चलने लगी , इतनी की व्यक्ति हिल जाये । वो लोग बड़ी मुश्किल से सम्भले , फिर कौपीन को अंदर ले गये , फादर ने गेट खुला रहने दिया , और वहां पर कुछ बुदबुदाते हुये , होली वाटर की एक लाइन खिंच दी ।

कब्रिस्तान बहुत बड़ा था करीब एक किलोमीटर अंदर जाने के बाद उन्हें ग्रेव नजर आने लगी , उन लोगो ने देखा वहां पर जितनी ग्रेव थी वो सब डेमेज थी , किसी पर भी नाम स्पस्ट नजर नही आ रहा था । और अधिकतर तो मिट्टी बन चुकी थी ।फादर ने एक जगह बता दी , जेंट्स लोग गड्डा खोदने लग गये , 

और लेडिस लोग कौपीन के पास बैठकर , रॉबर्ट की सोल के लिये प्रेयर कर रही थी ।गड्डा खुद चुका था ,वो लोग कौपीन को उसमे उतारने लगे , तभी क्या होता है , एक दम से कौपीन का ढक्कन खुल जाता है । और रॉबर्ट बाहर निकलने लगता है ।तो फादर चिल्लाते है चलो सब बाहर चलो, छोड़ दो इसे , सब बाहर निकलो और कोई भी मुड़कर नही देखना चाहे कुछ भी हो जाये । किसी की भी आवाज सुनायी दे, मत सुनना ।


सभी लोग भागने लगते है , तो रॉबर्ट की आवाज रोजी को सुनाई देती है , 


"रोजी डार्लिंग कहाँ जारही हो मुझे छोड़कर , मत जाओ इधर आओ, में चल नही पा रहा हूँ, मैं रॉबर्ट हूँ ,तुम्हारा हसबेंड आ जाओ, "


रोजी पीछे मुड़कर चली जाती है , रॉबर्ट के पास पहुचती है तो वह कहता है अरे रोजी यह गले का क्रॉस उत्तर दो ,दो क्यो पहने हो ।तो रोजी यंत्रवत उतार देती ही ,फिर रॉबर्ट उसको किस करता है , उसका मुँह बहुत बड़ा हो जाता हो जाता है , और वह रोजी का मुंह गर्दन तक भरकर खा जाता है।पल भर में ही रोजी का काम खत्म,


फिर रॉबर्ट जॉन ,और टोनी के पास पहुचता है ,और कहता है अरे फ्रेंड लोग तुम क्यो भाग रहा है , ये अपुन है , तुम्हारा फ्रेंड । अपुन जिंदा है , फिर से मस्ती करेंगा और दारू पियेगा ।तो दोनो रुक जाते है । फिर रॉबर्ट बहुत सारी दारू उनको दिखाता है और कहता है । देखो मेरे पास कितनी है तुम ये क्रॉस उतारो और चलो , अपन पेड़ के नीचे बैठ कर पियेंगे , दोनो उतराते ही वैसे ही , रॉबर्ट सारी बॉटल्स उनके सिर पर फोड़ देता है , दोनो ब्लड से नहा लेते है , और वही खत्म ,


जॉर्ज और सिल्विया दोनो लवर थे और , हाथ पकड़कर भाग रहे थे । उनके पास रॉबर्ट पहुंच जाता है , और कहता है सिल्विया जॉर्ज तुमको धोखा दे रहा है वह मेरी से सम्बन्ध रखता है है और तुमसे लव का दावा करता है ।सिल्विया रुक जाती है , जॉर्ज आगे निकल जाता है , फिर वह अपने हाथ मे सिल्विया का हाथ नही देखकर पीछे मुड़ता है , तो जो देखता है उसकी रूह कांप जाती है । सिल्विया के शरीर के पचास टुकड़े पड़े होंगे , वह उनके पास आता है और जोर जोर से रोने लगता है , तो रॉबर्ट रोजी की आवाज में कहता है , जॉर्ज यह सब इस क्रॉस की वजह से हुआ है उतार फेको इसे ।तो जॉर्ज उसे फेक देता है ,


फिर रॉबर्ट उसके पेट मे घुसा मारता है वह इतनी जोर से होता है की, जॉर्ज की आन्तड़िया मुँह से बाहर निकल आती है ।बाकी के लोग गेट तक पहुंच जाते है । मगर देखते क्या है , गेट तो बन्द है ।

फादर भी घबरा जाते है फिर कहते है , फिर थोड़ा सयंत होकर कहते है , माय चिल्ड्रन ,मैं चैनटिंग करता हूँ तुम भी जीजस को याद करो , और किसी की भी हालत में किसी की भी आवाज आये कुछ मत करना ।पर बाकी के लोग कहाँ है , लिली पूछती है तो ,फादर कहता है वह गॉड के पास गये , अब तुम अपना ध्यान रखो ,सब डर जाते है ।


पर माइकल कहता है ऐसे कैसे , चले गये, और वह मुड़ कर देखता है , और कहता है वह तो खड़े है ।


फादर सबको कहते है मुड़ना मत तो सब बात मान जाते है , 


माइकल कहता है देखो रॉबर्ट भी खड़ा है वह जिंदा है , फिर एकदम से सोचके वह सहम जाता , उसे समझ आ जाता है यह सब भूत है , वह कुछ बोलना चाहता है पर मुँह से आवाज नही निकलती । और उसके हाथ अपने आप गले की और जाते है और क्रॉस को निकालकर फेक देते है । फिर रॉबर्ट इतने प्रेशर से उसके सर पर वार करता है की वह जमीन में धंस जाता है , और खत्म ।मैरी को माइकल आवाजे आने लगती है , मुझे बचालो मैरी, मैं मर जाउंगी । मैरी रोने लगती है पर मुड़ती नही है वह लगतार गॉड से प्रेयर कर रही थी ।जोजफ को टोनी की आवाज सुनायी देती , वह कहता है यार में गड्ढे में गिर गया हूँ निकल नही पा रहा हूं , मेरी मदद कर दे यर ,जोजफ नही मुड़ता है । 


तो वह कहता है मैने तेरी कितनी मदद करी है , तू मुझे निकाल दे तो मैं बच जाऊंगा , नही तो रॉबर्ट मुझे भी मार देगा ।


आखिर जोजफ मुड़ ही जाता है , फिर वह गड्ढे के पास जाता है , उसका क्रॉस अपने आप टूट जाता है । वह गड्ढे में झांककर देखता है , तो एकदम से दो हाथ बाहर आते है और उसे खिंचकर अंदर ले जाते है । और फिर जमीन समतल हो जाती है ।


इधर फादर प्रेयर कर रहे थे तो दरवाजा खुल जाता है , मैरी लिली और फादर बाहर निकल आते है ।बाहर आकर फादर फिर से उस दरवाजे पर लॉक लगाकर क्रॉस लगा देते है । और होली वाटर डाल देते है ।लिली और मैरी के मुँह पर अभी भी डर का साया था ।


फादर कहते है "ये अब बाहर नही आ पाएंगे ।" और वे चर्च की और चले जाते है ।


   



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Horror