Savita Gupta

Romance Others

3  

Savita Gupta

Romance Others

मैं हूँ ना

मैं हूँ ना

2 mins
219


“ये क्या हो रहा है?” अपनी बेटी मान्या को काम वाली (बुधनी)के साथ नाचते हुए देख कर रीना नेज़ोर से चीख कर डाँटा “तुझे शर्म नहीं आती काम करने का पैसा लेती है या डांस करने का?”

अरे!”मम्मा क्या डांस करती है बुधनी...ग़ज़ब का टैलेंट है बुधनी में क्या नाचती है...वो भी बिना कहीं से सीखे।”


मान्या ने बिना बुधनी से पूछे ‘डाँस टैलेंट एक खोज ‘में फ़ॉर्म भर दिया। इसके लिए मम्मी से ख़ूबलड़ी ,पापा को भी अपने इस प्रयास में शामिल कर लिया और तो और इस अभियान में अपने भाई मोहित जो मुंबई में इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था ,को भी शामिल कर लिया।


आज ऑडिशन देने बुधनी को लेकर मान्या के साथ रीना भी गई थी क्योंकि मान्या भी एक प्रतिभागी थी। बुधनी को कुछ समझ नहीं आ रहा था ये सब

ताम -झाम देखकर वह आश्चर्यचकित थी पर मान्या के पेट में गुड़ गड़ हो रहा था वह बहुत घबराई हुई थी।


जैसा कि होना था वह ही हुआ बुधनी चुन ली गईं। रीना का पारा चढ़ा हुआ था...”काम कौन करेगा?” अपने बदले किसी को लगा जा समझी और “हाँ जितने दिन काम नहीं करोगी मैं पैसे नहीं देनेवाली...”बड़ा नाचने का शौक़ चढ़ा है...लगातार रीना अपना भड़ास निकाल रही थी।

मोहित कॉलेज से घर आया हुआ था। सब सुन रहा था और देख रहा था सहमी हुई सोलह साल की बुधनी को चुपचाप बर्तन धोते हुए ...। आखिर मोहित से रहा नहीं गया बोला “क्या मम्मी दूसरी रख लो “,इसे मैं ले जाऊँगा मुंबई में ही प्रतियोगिता हो रहा है तो कॉलेज से आते जाते इसे देखता रहूँगा।

क्या? रीना, ज़ोर से चीखी।” चुप कर बहुत मुँह चलाने लगा है...।”


लेकिन रीना की एक न चली। बुधनी अपने नृत्य के जलवे से एक के बाद एक पड़ाव जीत कर श्रेष्ठ तीन तक पहुँच गई। मोहित हर परफ़ॉर्मेंस के वक्त कॉलेज छोड़ कर ज़रूर जाता बुधनी की हौसला अफ़जाई करने। हर बार बुधनी मोहित का पैर छूती तो मोहित झिड़क देता और बुधनी के माथे पर प्यार का स्पर्श अंकित कर देता। बुधनी इस प्यार से ऊर्जावान होती और हर बार जजों को चकित कर देती।


स्टेज पर सिन्दूरी आभा देदीप्यमान प्रभाकर का शनैः शनैः आगमन का दृश्य दर्शाया जा रहा था और अंत में डांस प्रतियोगिता का परिणाम घोषित होते ही जीत की ट्रॉफ़ी उठाते हुए बुधनी ने समस्त देशवासियों के समक्ष अपनी सफलता का श्रेय मोहित और मान्या को दिया और उन दोनों को स्टेज पर आमंत्रित किया।


मोहित ने भी यह कहते हुए सबको चौंका दिया...क्या तुम रियलिटी शो के मंच से मेरी रियल लाइफ़ पार्टनर बनना स्वीकार करोगी?



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance