Sawan Sharma

Romance Others

3  

Sawan Sharma

Romance Others

लॉंग ड्राइव

लॉंग ड्राइव

4 mins
311


long drive..... काफ़ी खूबसूरत सफ़र, जिसमें मंज़िल वही है, जहां से सफर शुरू किया, ना रास्ते की परवाह, ना वक़्त की बंदिश वैसे ज्यादा experience नहीं है long drives का, क्या करे साथ में कोई जाने के लिए.... वो भी नहीं है, सब दोस्त दूर है, तन्वी पास है पर, उनमें अनु सी बात नहीं।


अनु, अनन्या,... ऑफिस में साथ में थे एकदम बिंदास मुझे जैसी पसंद, बिल्कुल वैसी.... healthy, बड़ी आँखों वाली, प्यारी आवाज़ वाली और दिल की साफ मतलब मुझ जैसे बन्दे को इतना ही चाहिए । वैसे मैंने कभी कहा नहीं उसको, पर शायद प्यार हो रहा था उससे। 

4 साल पहले, एक शाम की बात है मैं और अनु रोज़ की तरह ऑफिस से निकले बातें की काफ़ी देर फिर उसने बाय किया मैंने बोला "रुक ना"

वो बोली "क्यों"


मैं : birthday है मेरा

(वैसे मेरा birthday नहीं था)


अनु : ओह, Happy birthday...


मैं :" thank you so much"

 " अच्छा सुन ना ",long drive पर चले?"


अनु:" मैं कैसे??? "


मैं : भरोसा है ना??


अनु : " हां, पूरा भरोसा है "


मैं :" तो चल"


" फ़िर हम दोनों ने गाड़ी मँगवाई"


मैं कार चला रहा था, हम कुछ दूर गए, कि अचानक बारिश शुरू हो गई, वैसे मुझे बारिश बिल्कुल पसन्द नहीं थी, अब भी नहीं बस भीगना अच्छा लगता है पर उस बारिश में कुछ खास था, जब वो साथ थी, ऐसा मन कर रहा था, बस देखता रहूं उसको ठण्डी हवाओं के कारण उसकी जुल्फें उसके चेहरे को ढक रही थी, मुझे उन जुल्फों से जलन होने लगी कि वो जुल्फें अनु को छू रही थी । मन किया बोल दूं बाल बाँधे, पर खुले बालो में खूबसूरती बढ़ जाती है तो बोला नहीं, बस देखता रहा उसे.... तभी उसने गाड़ी रूकवायी और बोली

" यार भुट्टा खाते ना"

मैं : बिल्कुल चल (वैसे भी मुझे भुट्टा काफ़ी पसंद है)

हम दोनों ने भुट्टा खाया, फिर चल पड़े

रास्ते में वो गुनगुना रही थी "आज मौसम बड़ा बेईमान है" और रफ़ी साहब का वो गाना उस दिन से कुछ ज्यादा ही अच्छा लगने लगा "


हम लोगों को घूमते हुए 10 km हो गए, रास्ते भर मैं कुछ बोला नहीं, वो बोलती रही गाती रही, मैं खो गया था, जाने कहां..... पता नहीं.... बस खो गया था शायद उसकी आवाज़ में, या बातों में पता नहीं बस खो गया था और ऐसा खोया था कि खुद को पाना नहीं चाहता था, चाह रहा था खोया रहूं, उसके बाहों में सोया रहूं।

काफ़ी वक़्त हो गया था, रात भी हो रही थी तो decide हुआ कि उसको उसके flat पर छोड़ देते है तो हम आने लगे तभी उसने पूछा "तू single क्यों है!??" 


मैं : "क्या करे, दिल आता नहीं, timepass करना नहीं " " तू बता" 


अनु : "same problem" 


मैं : "अच्छा सुन, कुछ confess करना था" 

अनु : "हां पता है, तेरा birthday नहीं है" 


मैं : " फिर तूने बताया क्यों नहीं कि तुझे पता है" 


अनु : " बस यूं ही, मासूमियत वाला झूठ अच्छा लगा" 

"मैंने सोचा propose करेगा, पर तू तो पता नहीं कहा था" 


मैं :"तेरी आवाज़ में खो गया था यार "

अनु :" अच्छा, ऐसा क्या है मेरी आवाज़ में??? "


मैं:" जादू, तेरी आवाज़ मैं सारा दिन सुन सकता हूं "" तेरे साथ हमेशा वक़्त बिता सकता हूं "


" मिस अनन्या I love you, मेरी बनेगी? हमेशा के लिए" 


अनु : " ये तो कब से सुनना चाहती थी " I love you too


कार में ही हम दोनों ने एक दूसरे को गले लगा लिया, अंधेरा था सिर्फ मैं और वो थे, हम एक दूसरे की गर्म सांसे महसूस कर रहे थे, धीरे धीरे दोनों के लब मिल गए उस दिन के बाद से मुझे उसकी लिपस्टिक दुनिया में सबसे tasty लगने लगा 1 घन्टा हम कार में बैठे रहे एक दूसरे की आँखों में खोए रहे। 


कुछ दिनों बाद मुझे कंपनी छोड़ना पड़ा, मैं अपने घर आ गया उसका कॉल आया कि उसकी शादी फिक्स हो गई, उसने उसके पापा को समझाया, पर वो माने नहीं.... और उसकी शादी करवा दी, मेरे घरवालों ने भी मेरी शादी फिक्स कर दी , तन्वी और मैं काफी खुश थे रिश्ते से पर अनु दिल से गई नहीं। 


अनु और मैं अब भी अच्छे दोस्त है, बात होती है हमारी बस मुलाकात नहीं हो पाती। या यूं कहो कि मैं करना नहीं चाहता.... 

कई बार जब उसके शहर जाने का काम पड़ा उसने घर बुलाया मैंने बहाना बना दिया, ये सोचकर कि कहीं उसको देखकर तन्वी के लिए प्यार कम ना हो जाए, कहीं उसी में खो ना जाऊँ, कहीं उसकी बातें याद ना करने लगूँ, कई बार दिखी पर मैंने देख के भी अनदेखा कर दिया..... इसलिए नहीं कि तन्वी थी साथ में, पर इसलिए कि उस ज़िन्दगी की long drive में कहीं ना कहीं मुझे रास्ता और मंज़िल मिल चुकी थी और मैं शुरुआती मोड़ पर जाना नहीं चाहता था । क्योंकि पहली मोहब्बत तो पहली ही होती है ना ..... ।


 "ये सब कुछ पलाश ने अपनी डायरी में लिख रखा था जिसे पढ़कर तन्वी भी रोने लगी, पलाश को उसने गले से लगा लिया, दोनों का प्यार ज्यादा बढ़ गया"। 



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance