Anita Koiri

Classics

4  

Anita Koiri

Classics

कोरोना योद्धाओं को पत्र

कोरोना योद्धाओं को पत्र

2 mins
283


आदरणीय कोरोना योद्धाओं ( डाक्टर, सफाई कर्मी, नर्स, पूलिस )

मेरा प्रणाम स्वीकार करें। आपलोगों के कारण ही इतनी बड़ी व्यवस्था को संभाल पाने में यह देश सक्षम रहा। शुरुआत के दौर में जब कोरोना का माहौल शुरू हुआ तब जब पूरा देश लकडाउन में फंस गया। तब सिर्फ आपलोगों ने ही संपूर्ण देश एवं देशवासियों को संभाला। जब नेता लोग टीवी पर आकर अजीबोगरीब कारनामे करने को कह रहे थे तब आपलोगों ने डटकर तर्क संगत तरीके से अपनी ड्यूटी निभाई।

डाक्टरों को विशेष प्रणाम और बड़ा वाला थैंक्यू। पूरा देश जब कोरोना से डरता हुआ गृहबंद हुआ तब आप सभी कोरोनावायरस के सामने डटकर दो-दो हाथ मुकाबला करते रहे। लोगों को जागरूक किया कि जब तक हालात न सुधरें मास्क पहने और संभल कर चलें। आपके ज्ञान ने सभी मरीजों की जिंदगी वापस लौटाई। आपके ज्ञान, विद्या और पराक्रम को मेरा शत-शत नमन।

प्रिय सफाई व्यवस्था के हमारे जुझारू मित्रों, आप तो हम सबके द्वारा फैलाए गए गंदगी को न सिर्फ साफ किया बल्कि पीड़ितों को राहत पहुंचाते रहे और अपनी सेवा दिन रात देते रहे। आप लोग अगर इस सिस्टम का हिस्सा न होते तो यह पूरा सिस्टम ढह चुका होता। आपने इस सिस्टम को ढहने से बचाया, धन्यवाद।

हमारे नर्स एवं वार्ड बॉय, आपका काम बहुत ही अहम होता है, जब डाक्टर किसी भी कार्य में फंस जाते है तो आप लोग ही रोगी की मदद करते हैं। पीपीइ किट पहनकर काम करना दिन भर रात भर इतना आसान नहीं। आप लोगों को ऐसा करते देख हम आपकी स्थिति का जरा भी अंदाजा नहीं लगा सकते। आप भगवान बनकर हमारी मदद कर रहे हैं।

पुलिस के मेरे साथियों को बहुत ही अहम भूमिका अदा करते हुए पूरे भारत ने देखा। पुलिस के सभी जवान हमारी मदद कभी दवाई, कभी घर के जरुरी सामान लाकर किया। मास्क पहनने को कहा सभी नागरिकों को। दिन रात ड्यूटी पर तैनात रहने के लिए, बहुत सारा शुक्रिया।

सभी स्वयंसेवी संस्थाओं को जिन्होंने अपनी सेवा समाज को दिया । उन सभी साथियों को बहुत आभार। आप लोग लड़ रहे थे और लड़ रहे हैं।

हम थैंक्यू के अलावा और कुछ आपको नहीं दे सकते।

थैंक्यू, आपके नागरिक की तरफ से।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Classics