Sarita Kumar

Tragedy

3  

Sarita Kumar

Tragedy

किस्सा वेलेंटाइन डे का

किस्सा वेलेंटाइन डे का

3 mins
212


वसंत का महिना, हर कोई हो जाता है पागल दीवाना। हवाओं में घुल जाता है जैसे कोई नशा। चढ़ जाता है खुमार और कर देता है सबको मदहोश। बेख्याली और बेहोशी के आलम में न जाने किस किस को करते हैं प्रपोज ? न प्रोफाइल पीक देखते हैं ना ही जानकारी पढ़ते हैं. बस किसी न किसी के साथ वेलेंटाइन डे मनाने की ज़िद कर बैठते हैं। आफ लाइन नहीं तो आनलाईन ही सही मगर वेलेंटाइन डे तो मनाना जैसे सबसे जरूरी है। 


मैसेंजर पर चैटिंग शुरू होती है। 

मिस्टर अमन - आप बहुत अच्छी हो मेरा कोई दोस्त नहीं है आपके साथ वेलेंटाइन डे मना सकता हूं ? 


मिसेज भारद्वाज - पहले देखो मुझे, दूधिया बाल, झुर्रीदार मुखड़ा 66 हूं। साठ के दशक की बेहद पुराने ख्यालों की रूढ़ीवादी विचारों की एक जाहिल महिला हूं। अपने पति को परमेश्वर मानती हूं। हर रोज़ उनके पांव दबाती हूं। उनकी हर बात पत्थर की लकीर और अपने लिए आदेश समझती हूं। अपने पति से सात जन्मों का नाता जोड़ा है मगर सौ जन्मों का साथ चाहती हूं। पति के अलावा किसी और पुरुष की छवि आंखों में नहीं भरना चाहती हूं। आठों पहर वही रहते हैं ज़ेहन में। चाहती हूं कि आखिरी सांस लेते समय भी उन्हीं की मूर्ति रहें मेरे आंखों में ताकि अगले जन्म में जब देखूं झट से पहचान लूं और प्रपोज कर दूं कहीं ऐसा न हो कि पहचानने में देरी हो जाएं और वो किसी दूसरे के हो जाएं।..... इसलिए पल भर के लिए भी किसी और को देखना नहीं चाहती हूं। उम्र के आखिरी पड़ाव पर हूं पांव मेरे कब्र में लटके हुए हैं। इसीलिए हर रोज़ अपने पति से बेहद बेइंतहा प्यार का इज़हार करती हूं। हर रोज़ उनके साथ बिताए स्वर्णिम पलों को दोहराती रहती हूं।.....


मिस्टर अमन - भगवान आपकी जोड़ी सलामत रखें।

मिसेज भारद्वाज - आप युवा हो और बेहद आकर्षक हो, बुद्धिमान हो आपको बेहद खूबसूरत लड़कियां मिल जाएंगी। उनसे दोस्ती करो और अपनी मर्यादाओं में रहते हुए अपने प्रेम का इज़हार करना और सुखी जीवन बिताना।


मिस्टर अमन - थैंक्यू यू।


मिसेज भारद्वाज - मैं आपकी मां, मौसी और बुआ जैसी हूं। जब कभी सलाह की जरूरत पड़ेगी मुझसे बताना मैं एक सलाहकार के रूप में हमेशा तैयार मिलूंगी आपका उचित मार्गदर्शन करूंगी।


मिस्टर अमन - थैंक्यू यू सो मच।


मिसेज भारद्वाज - मैं अपने बच्चों और नाती पोतों की भी अच्छी मित्र हूं उसी तरह आपकी भी उसी मर्यादा में मित्रता निभाऊंगी लेकिन आज के वेलेंटाइन डे पर किसी प्यारी सी सुंदर सी अपने उम्र के हिसाब की इस नये जमाना की लड़की ढूंढ़ो मेरी शुभकामनाएं और अशेष आशीर्वाद है आपके साथ।


मिस्टर अमन - थैंक्यू यू।


मिसेज भारद्वाज - जानते हो जब आप पैदा हुए थे न तब मैं कॉलेज में थी और मेरी कुछ सहेलियों की शादी भी हो गई थी। अगर उस वक्त मेरी भी शादी हो गई रहती तो मेरा बच्चा आपके साथ गुल्ली डंडा खेलता , पतंग उड़ाता और खूब शैतानी कर रहा होता मगर मुझे तो वर्दी का नशा सवार था और वर्दी वाला बहुत देर से मिला। मगर मिल गया मुझे इसलिए मैं बहुत खुश रहती हूं।


मिस्टर अमन - सब्र का फल मीठा होता है।


मिसेज भारद्वाज - एक चीज़ होती है "लॉ आफ अट्रैक्शन " 

अगर आप किसी चीज़ को शिद्दत से चाहोगे , ब्रह्मांड से मांगोगे और दिल में विश्वास रखोगे की वो मिल गया तुम्हें तो वास्तव में मिल ही जाएगा। फिर आप भी मेरी तरह कहना Life is awesome and so beautiful। 


मिस्टर अमन - थैंक्यू यू , थैंक्यू सो मच।


मिसेज भारद्वाज - आल द बेस्ट, गुड़ लक एंड हैप्पी जर्नी।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Tragedy