Vimla Jain

Tragedy Action Crime

4.5  

Vimla Jain

Tragedy Action Crime

खौफनाक चेहरा

खौफनाक चेहरा

2 mins
255


खौफनाक चेहरा वह नहीं है जो दिखने में खौफनाक हो।

मगर वह है जो आचरण से खौफनाक हो।

जो किसी का भी हो सकता है दहेज भूखे लोग, गैर आचरण, अनैतिकता, धोखा

अपराध करने वाले लोग किसी का भी चेहरा हो सकता है। कभी-कभी अच्छे संभ्रांत दिखने वाले और समाज में अपना स्थान रखने वाले लोग भी पीठ पीछे ऐसा काम कर जाते हैं। अपने दुश्मन अपने भागीदारों को दुनिया से ही हटा देते हैं ।

और असली चेहरा जब सामने आता है तब लोगों के होश खड़े हो जाते हैं ,अरे यह तो ऐसा था और यह ऐसा काम करता है ।

वह एक खौफनाक चेहरा ही होता है।

इस पर मैं एक कहानी बताना चाहूंगी।

वह लड़का अपने गांव से बहुत बुलाने पर मुंबई गया ।उनके रिश्तेदार बहुत ही संभ्रांत नामचीन परिवार था,

और कहते हैं कि उन्होंने बहुत लोगों को काम पर लगाया । बहुत भले लोग हैं, बहुत बड़े दानवीर हैं। समाज में उनका नाम है।

वह भी गया उसको भी सब शुरुआत में तो काफी अच्छा लगा। काफी काम किया।

मगर धीरे-धीरे उसको उनके गौरखधंधो का पता लगता गया, तो उस लड़के ने वहां काम करने से मना कर दिया ।

और उनको अपने गांव वापस से आने को बोला। अगर उन सज्जन को यह गवारा नहीं था कि उनका रहस्य किसी को पता लगे ,

और वह वहां से ऐसे ही निकल जाए।

उन्होंने वहां से तो मीठा मीठा बोल कर के उसको जाने के लिए कह दिया ।

मगर वह उनके घर से कुछ दूरी पर ही निकला उसका मर्डर करवा दिया।

बहुत छानबीन करने के बाद में उनका नाम सामने आया, तब पूरी बात खुली मगर वे अपनी सेटिंग रखते होंगे अपने पैसे के बल पर छूट गए।

परोपकारी सज्जन का चेहरा खौफनाक चेहरा ही कहलाएगा, जिसने आशास्पद को जो इतना अपना भविष्य उज्जवल करने के लिए बार-बार बुलाने पर उनके पास गया और उसको यह सिला मिला कि उसको जिंदगी से ही हाथ धोना पड़ा ।

ऐसे खौफनाक चेहरे इस दुनिया में बहुत है।

बच कर रहना यारों

कभी ऐसे लोगों के चंगुल में ना फंस जाओ।

इंसान की पहचान करो।

फिर आप फिर किसी के पास काम लगो

मगर कभी-कभी इंसान मजबूर होता है तो कोई भी काम देता है ।तो वे उस के पास चला जाता है काम करने के लिए ।

और इस तरह मदद करने वाले का खौफनाक चेहरा सामने आता है, तब उसकी होश उड़ जाते हैं। और रहस्य जानने के कारण कभी-कभी ऐसे जान से हाथ धोना पड़ता है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Tragedy