Vijaykant Verma

Abstract


3  

Vijaykant Verma

Abstract


डियर डायरी

डियर डायरी

2 mins 12.4K 2 mins 12.4K

"अल्लाह हम सभी की हिफाजत करेगा..!" भारत में तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना मोहम्मद साद ने यह बात कही है। फिर क्या कारण है, कि 13 मार्च को नई दिल्ली में जमातियों की जुटी भीड़ ने आज पूरे देश में कोहराम मचा दिया है। आज के अखबार की सबसे बड़ी खबर यह है, कि नई दिल्ली में सिर्फ 1 दिन में ही 183 कोरोना के नए मामले आए, जिनमें 153 तब्लीगी ज़मात के थे..! प्रश्न यह है, कि अल्लाह ने इनकी हिफाजत क्यों नहीं की..? क्यों इतने बड़े पैमाने पर तब्लीगी कोरोना से संक्रमित हुए..? विचार बिंदु 1~

"अल्लाह हम सभी की हिफाजत करेगा..!" ज़रूर करेगा, लेकिन सिर्फ उनकी, जो अल्लाह की राह कदम पर चलते हैं। अल्लाह की शिक्षा को अपनाते हैं। कुरान के नियमों का पालन करते हैं। उन्हें तोड़ते मरोड़ते नहीं। लेकिन इन जमातियों ने अल्लाह की दी हुई शिक्षा को नहीं माना। कुरान में जो हिदायतें दी गई हैं, उनका सही तरह से पालन नहीं किया और इसीलिए अल्लाह का कहर उन पर टूटा और वो कोरोना से ग्रसित हुए। विचार बिंदु 2~ "अल्लाह हम सभी की हिफाजत करेगा..!" 

लेकिन सजा भी देगा उन्हें जो अल्लाह के बताए नियमों का उल्लंघन करते हैं जिस देश में रहते हैं उस देश के नियमों को नहीं मानते और मनमानी करते हैं। बल्कि सच तो यह है इनमें कई जमाती ऐसे हैं, जो अपने को देश और संविधान से भी ऊपर मानते हैं और धर्म की दुहाई देकर अधर्म की राह अपनाते हैं। कोरोना से ग्रसित होने के बाद भी इन्हें होश ना आया, कि अल्लाह का कहर टूटने पर तो संभल जाए, लेकिन पूरे भारत में फैल कर यह और भी अधर्मी हो गए..! विचार बिंदु 3~ अगर कोई भी अपनी भूल को स्वीकार कर ले।

और प्रायश्चित का मार्ग अपनाएं, तब भी अल्लाह के कहर से वह बच सकता है। और इस समय तबलीगी जमातियों के पास यही एक रास्ता है, कि जो हुआ, वो हो गया, पर अब तो सच्चाई को समझें और अपने आप को क्वॉरेंटाइन कर ले और सरकार को इसकी इत्तला दे। हमें पूरा भरोसा है कि तब सरकार भी उन्हें माफ कर देगी और खुदा भी..! कुरान की बारीकियों को समझो तब्लीगियों, किसी के बहकावे में तुम हरगिज़ ना आओ! खुदा ने बनाई है मोहब्बत की ये दुनिया, इस दुनिया को मोहब्बत और प्यार से सजाओ..!


Rate this content
Log in

More hindi story from Vijaykant Verma

Similar hindi story from Abstract