anuradha nazeer

Abstract

4.7  

anuradha nazeer

Abstract

अस्पताल पहुंचाया गया

अस्पताल पहुंचाया गया

2 mins
3.2K


अमन अपनी गर्भावस्था में लगभग 7 महीने का था जब चीजें गलत होने लगीं। उसे एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने उसके बच्चे को एक आपातकालीन सी-सेक्शन से बचाया - एक छोटी लड़की जिसका वजन सिर्फ 3 पाउंड था। शिशु ने अपने जीवन के पहले सप्ताह नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई में बिताए। उसे एक ट्यूब के माध्यम से खिलाया गया और समय से पहले बच्चों की देखभाल की गई। एक बार घर पर, बच्चे ने वजन बढ़ाने के लिए संघर्ष किया और आसानी से बीमार हो गया। अपने पहले जन्मदिन से पहले, उसने एलर्जी और अस्थमा विकसित किया, एक गंभीर फेफड़ों की समस्या जो सांस लेने में मुश्किल बनाती है। समय से पहले के बच्चों में सांस की समस्या अधिक होती है। अब, 7 साल की उम्र में, लड़की नियमित रूप से चार दवाएं लेती है। अमांडा ने कहा, "मुझे लगता है कि मेरी बेटी का जन्म जल्दी होने का एक बहुत बड़ा दोष है।" "मुझे पता था कि धूम्रपान बुरा था ... मुझे नहीं लगा कि यह मेरे साथ होगा। मुझे नहीं लगता कि मेरे पास समय से पहले बच्चा होगा। मुझे नहीं लगता था कि मेरे बच्चे को अस्थमा होगा। " धूम्रपान छोड़ने के लिए, अमन ने तनाव दूर करने के तरीकों पर ध्यान केंद्रित किया। “सिगरेट पीने के बाद तनाव निश्चित रूप से दूर नहीं होता है। जो कुछ भी आपकी वास्तविकता है, जो भी आप धूम्रपान करना चाहते हैं, वह आपके सिगरेट पीने के बाद भी वहीं है, ”उसने कहा। अमांडा ने बिना सिगरेट के अपने तनाव को संभालने के लिए प्रार्थना, व्यायाम और व्याकुलता का इस्तेमाल किया। अमन को उम्मीद है कि उसकी कहानी साझा करने से अन्य लोगों को धूम्रपान छोड़ने में मदद मिलेगी, और जितनी जल्दी बेहतर होगा। उसके पिता, एक धूम्रपान करने वाला, हाल ही में पता चला कि उसे फेफड़े का कैंसर है। उसने धूम्रपान छोड़ दिया, और वह अमांडा के सबसे बड़े समर्थकों में से एक है जिसने दुनिया के साथ अपनी कहानी साझा की। उसे उम्मीद है कि उसके बच्चों को अपने दादा को जानने का मौका मिलेगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract