Annu Jain

Abstract Romance

4  

Annu Jain

Abstract Romance

अजीब इश्क़पार्ट-5

अजीब इश्क़पार्ट-5

5 mins
273


कुणाल जो कि वास्तव में एक बहुत बड़ा गुंडा था पर निधि को देखते ही वो पागल हो गया था उस दिन।कभी सोचा नही था उसने कि कोई भी लड़की इतनी खूबसूरत इतनी इंटेलीजेंट ओर इतनी हाज़िर जवाब हो सकती है पर बस वो सिचुएशन ही ऐसी थी कि वो घबरा गई वहां पर। वरना निधि तो कुछ भी आईडिया लगा कर वो सिचुएशन भी हैंडल कर लेती ।खेर ये कुणाल जो कि अपने खुद के दम पर ही करता था जो भी काम करता था ओर जो वो चाहता था पा ही लेता था पर निधि को ले कर वो कुछ ज्यादा ही भावुक हो रहा था कोई उसे देखे न छुए न कोई कमेंट पास न करे उस पर वो बहुत ध्यान रखता था उसके मन मे निधि के लिए एक सॉफ्ट कार्नर था शायद जिसका पता उसे खुद को भी न था।

मन ही मन वो निधि से प्यार करने लगा था उधर निधि उसकी इमेज से डर उससे दूर रहना और उसे अवॉयड करना पसंद करती थी क्योंकि उसे लगता था कि कुणाल जैसे लोग दूसरों को परेशान करने और उनको दुख देने के लिए ही ही उनको हेल्प करते है निधि नही जानती थी कि उसके पापा कुणाल की हेल्प से ही निधि की एडमिशन इतने बड़े कॉलेज में करा पाए वरना वो तो आज किसी छोटे से कॉलेज में या सरकारी कॉलेज में पढ़ रही होती।कुणाल ने निधि के पापा को मना किया था बताने से क्योंकि वो जानता था कि अरु उससे नफरत करती है निधि की नफरत का कारण भी वाज़िब था कुणाल इललीगल काम करता था जो कि निधि के पापा नही जानते थे पर अरु जानती थी।यही कारण था कि निधि उससे नफरत करती थी।पर सच कुछ और था ये गैरक़ानूनी काम तो सिर्फ दिखावा था असल मे कुणाल इंटरनेशनल एजेंट था जो देश मे गलत काम करने वालों का पर्दा फाश करता था पर अपनी पहचान छुपाकर।

इसीलिए निधि को उसका सच पता नही था पर एक दिन ऐसे होता है कि निधि के पापा निधि की शादी कुणाल से पक्की कर देते है निधि भी पापा का मन रखने के लिए हाँ तो कर देती है पर वो किसी ओर को चाहती है जो कि नही बता सकती क्योंकि वो जानती है कि उसके पापा उस लड़के को पसंद नही करते क्योंकि वो बहुत अमीर घर का लड़का था और उसके पापा भी निधि को पसंद नही करते थे ।पर अब जब निधि की कजिन अरु अरु आती है तो वो हिम्मत जुटा के कुणाल से बात करने का मन बनाती है अरु अनजान नम्बर से कॉल करती है पर कुणाल अनजान नम्बर देख कर फोन तो उठाता है पर लड़की की आवाज़ सुनके फोन पर रॉंग नम्बर बोल के काट देता है तब निधि ओर अरु उससे मिलने का सोचती है और सीधा वही पहुंच जाती है जहां वो अक्सर चाय पीता नज़र आता है एक दम से दोनों को देख के वो चौक जाता है पर वो समझ नही पाता कि दोनों एकदम से क्यों आई है परेशान से हैरान से उनको देखता है फिर उनको अपने साथ सामने वाले ढाबे पे ले जाता है।

बैठते है तीनों वहां पर एक कोने में जा के, एक चुप्पी सी छाई रहती है काफी देर तक।निधि को समझ नही आ रहा था कि बात कहां से शुरू करे पर बात तो उसे करनी थी उसेप्रेशनी में देख कर कुणाल ही चुप्पी तोड़ता है और पूछता है "क्या हुआ निधि जी, आप मुझे कुछ परेशान सी दिख रही है कोई प्रॉब्लम है क्या। "निधि जो कि अब तक चुप थी गुस्से से बम की तरह फट पड़ती है और कहती है "क्या चाहते हो तुम, क्यों हमारी ज़िंदगी तबाह करने पर तुले हो क्यों पापा को हाँ कही इस शादी के लिये, हम ये शादी नही करना चाहते, पर पापा की।खुशी के लिए मजबूरी में करनी पड़ेगी जिससे न तुम खुश रहोगे न हम , इसलिए तुम मना कर दो शादी के लिए। तभी निधि के पापा ओर उसकी मम्मी जो उधर से निकल रहे थे पण्डित जी के पास जाने के लिए उन्हें वहां देख लेते है और उनकी बातें सुन लेते है जिससे उनको दुख होता है कि उनकी बेटी उनकी खुशी के लिए खुद की लाइफ ओर सपने छोड़ कर कुणाल से मजबूरी में शादी कर रही है।वो वही से वापस घर आते है और कुणाल को ओर निधि दोनों को घर बुला लेते है फोन करके। उधर निधि कुणाल को कहती है कि" ये सब तुम्हारे कारण हुआ है न तुम शादी के लिए हां करते न ही मैं बात करने आती और न ही पापा हमे यहां देखते ओर अब पता नही वो क्या सोच रहे होंगे और पता नही क्यों बुलाया है उन्होंने हमें एक साथ घर पर।

वो बोला "पता नही निधि जी ,ये तो जा के ही पता पड़ेगा" घर गये दोनों तो देखते है कि निधि के पापा बहुत शान्त है और उनका इंतजार कर रहे है वो इशारे से दोनों को बैठने को कहते है और अंदर जा के कुछ कागज़ ले कर आते हैं और निधि के सामने रख देते है ओर निधि को कहते है " तुझे पता है कि इस कॉलेज में तेरा एडमिशन कैसे हुआ कैसे पैसे का इंतज़ाम हुआ "कुणाल निधि के पापा को कसम देता हुआ कहता है कि"प्लीज अंकल आपको मेरी कसम है अगर कुछ कहा तो "मत बताइये कुछ भी सब कुछ बिखर जायेगा प्लीज अंकल मत ख़राब कीजिये सब बर्बाद हो जाएगा आपके अरमान आपके सपने सब।निधि के पापा कहते है "मैं तभी समझ गया था जब मैने इसे तुमसे वहां मिलने के लिए जाते हुए देखा था मुझे पता था कि ये ऐसा ही कुछ करेगी इसलिए अब इसका सब कुछ जानना जरूरी है कि जिस इंसान को ये गलत समझ रही है वो है क्या ओर क्यों वो ये सब कर रहा है।"

बाकी अगले भाग में

मानती हूं की मैं जल्दी जल्दी पोस्ट नही कर पाती। सारी दोस्तो कोशिश करूँगी की जल्द से जल्द अगला भाग पोस्ट कर सकू आज के लिए इतना ही...,

नूरी नूर


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract