Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Minal Aggarwal

Romance

4  

Minal Aggarwal

Romance

यादों में बसा प्रथम प्रेमगीत

यादों में बसा प्रथम प्रेमगीत

1 min
355


मेरी यादों के रेडियो में 

बजने वाला 

प्रथम और शायद 

अंतिम गीत

वह कोई भी हो 

लेकिन यह तो निश्चित 

तौर पर कहा जा सकता है कि 

वह एक प्रेम गीत ही होगा 

प्रेम ही तो एकमात्र 

ऐसी अनुभूति होती है जो 

किसी को भी आत्मविभोर करने की 

ताकत रखती है 

प्रेम का गीत ही तो 

कानों को कर्णप्रिय लगता है 

मन को छूकर गुजरता है 

जीवन के रहस्यों को उजागर 

करता है 

तन को आनंदित करता है 

आत्मा को फूल सा 

हल्का और 

सुगंधित करता है 

भाषा उस गीत की 

चाहे कोई भी हो लेकिन 

उसमें रस हो

लय हो

ताल हो

भाव हो और 

किसी अदृश्य साये का 

प्रेम के बंधन में जकड़ता 

साथ हो 

गीत ऐसा हो कि

सूखे मन के रेगिस्तान में 

झमाझम 

पानी की बूंदें बरसने 

लगें

प्यासा हो जो तन और 

मन 

सबको वह तर दे 

मोर पंख फैलाकर 

नाच उठे 

कोयल कूकने लगे 

बादल यहां वहां 

उड़ने लगे 

फूल क्यारी क्यारी 

खिलने लगे 

हवायें बह रही हों

चारों दिशायें 

ठंडी ठंडी 

बर्फ की चादर सी

ओढ़े

कांप रही हों

मौसम हो चाहे 

बरसाती 

तूफानी

ठंडा 

गरम 

या 

रूहानी 

गले से 

धीमी धीमी 

आवाज में कोई 

प्रेम का पहला पहला 

सुना हुआ और 

यादों में बसा गीत 

गुनगुना रहा हो 

वह पहला गीत भी 

पहले प्यार की तरह ही

हर पल याद आये और 

दिल में टीस जगाये

प्यार की एक सुलगती सी 

आंच कभी लगाये तो 

कभी हौले हौले से 

बुझाये भी।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance