Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

विज्ञानं और पर्यावरण

विज्ञानं और पर्यावरण

1 min
13.7K


जब मिट जायेंगे बाग़,

कंक्रीट के जंगल से,

फूलों की खुशबू का,

भौंरों से मिलन का

तितली के गुंजन का,

कैसे होगा चित्रण ?


जब कट जायेंगे जंगल,

शहरों की भीड़ से,

शेर की दहाड़ का,

हाथी के गौरव का

पंछी के कलरव का,

कैसे होगा चित्रण ?


जब गल जायेंगे पर्वत,

सूरज की गरमी से,

हिमाला की उंचाई का,

बर्फ ढंकी वादियों का,

ऊँचे खड़े चिनार का,

कैसे होगा चित्रण ?


जब जहर होंगे दरिया,

रसायन के प्रभाव से,

सागर की गहराई का,

उसके उफनते बहाव का,

साहिल से टकराव का,

कैसे होगा चित्रण ?


जब रोबोट बनेंगे इंसान,

विज्ञान की ऊंचाई से,

नेह से जोड़े नातों का,

रिश्तों की गर्माहट का

माँ के प्यारे आँचल का,

कैसे होगा चित्रण ?


Rate this content
Log in