Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vikas Sharma Daksh

Abstract

4  

Vikas Sharma Daksh

Abstract

वाल्देन की छाँव

वाल्देन की छाँव

1 min
173


यूँ तो ताउम्र गुज़र हुई अपनी फकीरों की तरह,

दुनिया हमें सलाम करती रही ज़हीरों की तरह, 


है इत्तिला कि हकूमत से रखते हैं खिलाफत,

फिर भी हजूर पेश आते हैं वजीरों की तरह,


इक रेल के डिब्बे सी है जिंदगी मेरे साहिब,

मिलते, छूटते लोग यहाँ मुसाफिरों की तरह, 


सोच समझ के खर्च करो ये सरमाया लम्हों का,

यादों में सिमट जाएगा पुरानी तस्वीरों की तरह,


जहाँ में बिका नहीं है कभी ईमान उस बशर का,

बजुर्गों के उसूल जो रखे पुश्तैनी जागीरों की तरह,


ना दिल है, ना ज़मीर, ना रूह ही बची है इसमें, 

खोखले जिस्म हैं दीमक लगे शहतीरों की तरह,


‘दक्ष’ लाजिम है मुफलिसी में बसर हो बाद उनके,

वाल्देन की छाँव में ही गुज़रती है अमीरों की तरह, 




Rate this content
Log in