Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

bhagawati vyas

Abstract

4.8  

bhagawati vyas

Abstract

उत्सव होली आया

उत्सव होली आया

1 min
520


रंग बिखेरे हैं पलाश ने,

फाग बड़ा इतराया !

ऋतु ने आज भरी पिचकारी,

उत्सव होली आया !


धूम मची है गली गली में,

सभी रंग में डूबे !

कुछ हाथों में है गुलाल तो,

मस्ती के मंसूबे !

ढोल ढमाके हाथ चंग हैं,

मौसम है मदमाया !!


अधर अधर पर गीत सजे हैं,

खुशियाँ द्वारे द्वारे !

विविध रंग में डूबे सब जन,

झूमे नाचे सारे !

कहीं उदासी है छलकी तो,

उसका मन बहलाया !


कहीं भाँग है, कहीं स्वांग है,

नटखट लगते सारे !

उम्र लगे देहरी है लाँघे,

फलते सपने न्यारे !

आज कोई है नहीं पराया,

अपनापन मुसकाया !


रँगे पुते आनन हों सबके,

मिल जुल यह ठाना है !

मुखड़े के पीछे मुखड़ा है,

आँखों ने जाना है !

आज घटा है वैमनस्य तो,

जन मन है हर्षाया !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract