Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

स्वीकार

स्वीकार

1 min
218


आज मैं क्या कहूँ ?

आज मैं क्या सुनूँ ?

सोचती हूँ आज के परिवेश में

सोचती हूँ  आज के गलियारों में


सोचती हूँ आज के विचारो में

सोचती हूँ आज के लम्हो में !

क्या केवल सोचना काफी है ?

या पुरानी रीतियों से

सीखना काफी है ?


क्या बसंत के महीने का

गुलज़ार काफी है ?

क्या सावन की मिट्टी की

सुगंध काफी है ?


मौन का अर्थ अमृत

सी शीतलता है पर 

क्या यह जज़्बात

बयाँ कर पाता है ?


पाना और खोना

हँसना और रोना 

इनको समझना और

परखना काफी है ?


यही सोच विचार

दिमाग में कौंधते हैं

इनका उपचार करूँ या

व्यर्थ ही स्वीकार करूँ ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract