Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

लफ्ज़

लफ्ज़

1 min
472


लफ्ज़ों में बातों को आज घुलने दो,

दूर होती हुई इन लकीरो को आज मिलने दो !


पड़ने लिखने की समझ तो सब में है पर,

अपनों के मन की व्यथा समझें

ऐसे अल्फाज़ो को उतरने दो !


बदलते लफ्ज़ औरों के समय अनुसार,

यही जीवन की सचाई है,

तुम इस्तेमाल करो इन्हें परख कर,

तो ही तुम में अच्छाई है !


सारी दुनिया को छोड़कर

अपने लफ़्ज़ों को नई उड़ान दो,

टूटे तारो को ज़रा जोड़ो,

खुद को नई पहचान दो !


इन लफ्ज़ों को कलम में

आज ढलने दो , उठो 

अब और आगे बढ़ों,

इन लहरों का न आज थमने दो !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract