Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

कुमार अविनाश केसर

Abstract

4  

कुमार अविनाश केसर

Abstract

सूरज

सूरज

1 min
331


सूरज,

तुम क्यों जलते हो इतना?

कहाँ से आती है तुम्हारी ज्वाला?

क्यों इतनी तपन है तुममें?

कैसे उठाए फिरते हो इतना ताप?

मैं जब भी महसूसता हूँ -

तुम्हारी तड़प!

उत्तप्त हो उठता है -

मेरा रोम-रोम!!

आखिर,

तुम्हें किसने जलाया होगा-

प्रथम बार!!!

मैं सोचता हूँ -

एक बार जलने में,

असंख्य अग्नि शिखाएँ...

अनंत तापपूँज....

एक साssssथ!प्रज्वलित हो उठे होंगे.

तब तुम जले होगे!!!!

जलना आसान नहीं है,

नहीं तो तुम सूरज न होते।

हर कोई सूरज नहीं होता।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract