Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashish Yadav

Fantasy Inspirational Others

4  

Ashish Yadav

Fantasy Inspirational Others

सपनों के शहर में

सपनों के शहर में

1 min
232


हम आए है सपनों के शहर में

मां की ममता, पिता का प्यार 

भैया की डांट, बहन का दुलार

और जिगरी यार सब कुछ छोड़कर

हम आए है सपनों के शहर में।


मां की ख्वाहिशें, पिता का सम्मान 

भैया का विश्वास, बहन की रक्षा का भार 

गांव के सभी सदस्यों व्यंग बाण 

और अपने बचपन का प्यार भरा याद 

सब कुछ लेकर आए है सपनों के शहर में।


कभी यहां के विद्यार्थी बने है मंत्री

कभी बने है जिला अधिकारी 

कोई बना है सर्वोच्च न्यायालय का न्यायमूर्ति

कोई बना है प्राथमिक विद्यालय का चपरासी।


यहां के छोटे छोटे कमरों में 

बड़े बड़े सपने सजोए हुए है।


यह शहर प्रयागराज है भैया

कभी इसी छोटे कमरे में जी भर के रोए हुए हैं।


फिर भी मां के ख्वाहिशें, पिता के सम्मान के 

के लिए,

हम सपनों के शहर में आए हुए हैं।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Fantasy