Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rajni Sharma

Abstract

3  

Rajni Sharma

Abstract

सोचा था

सोचा था

1 min
267


सोचा था 

सामाजिकता के मुस्तकबिल 

से खुद को निकाल पायेंगे 

बिन मर्जी का 

गठबंधन कर 

दो छोटी बेहनों का फर्ज 

और मां-बाप का 

कर्ज उतार जायेंगे।


पर किस्मत को

ये गवांरा न हुआ 

मेरे दामन में 

दाग का किस्सा 

प्रतिष्ठित समाज को 

पुराना न हुआ 

जब चाहा उतारी हमारी अस्मत 

कोई भी हमारा सहारा न हुआ।


कहते हैं 

अदृश्य शक्ति की ताकत 

जब रहमों, कर्म करती है 

अच्छी से अच्छी समस्या 

फूल बन कीचड़ में खिलती है 

उसका साथ ही 

आज मेरी पहचान बनी 

अब चिंता न रही चाहे जाऊँ जिस गली।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract