Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sheetal Jain

Inspirational

4.5  

Sheetal Jain

Inspirational

सोच

सोच

1 min
308


जीवंत यह चित्र है ,

खेल और अवकाश का

विशद जिसमें चित्रण है 

सर्दी का यह परिदृश्य है ।

  

हर कहीं जमी हुई बर्फ़ है 

उत्साह कम न लोगों का

कर रहे आइस स्केटिंग 

कहीं खेल रहे गोल्फ है ।

 

फ़्लेमिश पेंटिंग परम्परा 

रंगों की नई तकनीक है ,

सामने है सब समृद्ध रंग 

दूर होते होते किए हल्के सब रंग ।

 

चित्र एक कथाएँ अनेक

 सबका विवेक पूर्ण विवरण है 

खेल ,प्यार ,परिहास ,उपहास 

 हर माहौल को चित्रित करता यह दृश्य है ।

  

सर्द मौसम,पेड़ बेजान 

देखकर लगे अब निकल जाए जान

नहीं लोग फिर भी हैरान परेशान 

यह इस चित्र की शान है ।

  

अविश्वसनीय सब लग रहा 

प्रतिकूलताओं को अवसर बना

हर कोई कुछ न कुछ कर रहा

दे रहा यह अद्भुत संदेश 

सुखी रहना या दुखी रहना 

सोच हमने बनाई॥


Rate this content
Log in