Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vijay Kumar parashar "साखी"

Drama Tragedy

4.0  

Vijay Kumar parashar "साखी"

Drama Tragedy

"श्रमिक व्यथा"

"श्रमिक व्यथा"

1 min
211


श्रमिक व्यथा कोई भी न जाने

सबके सब है, स्वार्थी अफसाने

हम करे कड़ी मेहनत दिन-रात

फिर भी लोग हमें देते है, ताने


यह सब ऊंची-ऊंची इमारतें

हमारी श्रम बूंदों के है, आईने

श्रमिक व्यथा कोई भी न जाने

सब अमीरों की यहां बाते माने


सरकार भी न सुने, हमारे गाने

भीख न, काम दे जाने-पहचाने

ऐसी गुजारिश हम श्रमिक करे,

हमें मिले बस सही मेहनताने


हमें न चाहिए करोड़ों की खाने

दो वक्त की मिल जाये हमें रोटी,

शिक्षा की मिल जाये हमें ज्योति,

यही मांग रहे श्रमिक, हम खजाने।



Rate this content
Log in