Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neeraj pal

Inspirational

4  

Neeraj pal

Inspirational

राम-नाम

राम-नाम

1 min
13


राम-नाम बना सुखदाई, उर भीतर मेरे रमा कीजिए,

श्री चरणों में नित भक्ति देकर ,सेवा-भाव मुझको दीजिए।


हॅूँ असमर्थ,गुणगान तेरे बिन, कैसे कह ,सकूँ,

पूर्ण समर्थ तू ,भव-सिन्धु पार कैसे कर सकूँ,

हे नाथ!अशरण-शरण स्वीकार मुझको कीजिए ।

राम नाम सुखदाई.....


बिन तेरी कृपा, एक पत्ता तक हिलता नही,

बिन तेरे भव-जाल से कोई निकल सकता नही , 

भव-रोग ग्रसित इस तन को ,मुक्ति तुम दीजिए ।

राम नाम सुखदाई.....


मर्यादा पुरुषोत्तम बन तुमने,एक राह है दिखलाई ,

राग-द्वेष को दूर हटाकर, प्रेम-भाव है सिखलाई,

मलिन विचारों भरे, मन को निर्मल तो कीजिए ।

राम नाम सुखदाई......


अंतिम विनय हरि दास की,सबके हृदय में विराजिए,

हर घर में सीता-राम हो ,इतनी कृपा तो कीजिए ,

श्री हनुमान जैसी भक्ति," नीरज"को प्रभु दीजिए । 

राम नाम सुखदाई........


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational