Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lokeshwari Kashyap

Romance

4  

Lokeshwari Kashyap

Romance

प्रेम विरह

प्रेम विरह

1 min
408


प्रेम विरह की ज्वाला में,

तन, मन, काठ सा जल जाय l

जितनी ये अगन बढ़े दिल में,

उतनी प्रेम परवान चढ़ जाय l


खींची चली बंशी की धुन में,

राधा, गोपियाँ सुध -बुध भुलाय l

गोपियाँ डूबी प्रेम विरह में,

छलिया कान्हा मंद -मंद मुस्काय l


ऐसी लगन लगी कृष्णा में,

मीरा घूमे जग में जोगन कहाय l

भूल गयी सब कुछ प्रेम में,

बस मोहन में ही ध्यान लगाय l


प्रेम विरह की इस आग में,

मान - मर्यादा कहीं ना मिट जाय l

प्रेम आदर्श सदा रहे जग में,

इसका सम्मान ना कहीं घटने पाय l


जिसने भी प्रेम किया जग में,

जालिम दुनियाँ उसे रही सताय l

कृपा करो भोले नाथ जी,

विरही प्रेमी आपस में मिल जाय l



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance