Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sunita Shukla

Inspirational

4  

Sunita Shukla

Inspirational

पिता

पिता

1 min
231



पिता छत्र है जीवन का,

संरक्षक है प्यारे बचपन का।

धरता धीरज है धरती सा, 

और आसमान सी निश्छलता।।


देेेख अठखेलियाँ शैशव की,

मधुरम् मधुरम् मुस्काता है ।

जितना उसका सामर्थ्य नहीं ,

उससे ज्यादा कर जाता है ।।


प्रेम अगाध भरी गागर, 

पर कभी नहीं दिखलाता है।

अपने कटु-मधुु वचनों से, 

शिशु अंतर्मन सहलाता है ।।


सृृृजन करे और पालन भी, 

फिर भी याचन करता है ।

हे पिता तुम बड़े महान, 

तुम ही हमारे भरता हो।।


ध्यान धरें जब ईश्वर का, 

सूूूरत तेरी ही दिखती है ।

तेेेरे ही आलिंगन में, 

दुनिया मेरी सिमटी है ।।


निःस्वार्थ भावना की प्रतिमा,

हर ज़िद वो पूरी करता है ।

पिता है नाम समर्पण का,

तारक है प्यारे बचपन का।।


         



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational