Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

संजय असवाल

Action Classics Inspirational

4.7  

संजय असवाल

Action Classics Inspirational

फर्क साफ नज़र आएगा..!

फर्क साफ नज़र आएगा..!

1 min
272


पथरीले राहों पर चल कर

संघर्षों में तपकर

जब तू कुंदन बन जायेगा 

दुनियां को फर्क साफ़ नजर आएगा।


आसमां का सीना चीर कर

नदियों का रुख मोड़ कर

जब तू अपना अलग ही मुकाम बनाएगा

दुनियां को फर्क साफ नज़र आएगा।।


क्रोध,लोभ और घृणा को त्यागकर 

प्रेम का अलख दिल में जगाकर

जब तू सबको गले लगाएगा 

दुनियां को फर्क साफ नज़र आएगा ।


मन के रावण को मारकर 

अहंकार को खुद से त्यागकर

जब तू खुद में ही राम को जगाएगा 

दुनियां को फर्क साफ नज़र आएगा।।


सत्य के पथ पर अग्रसर होकर

ज्ञान की मशाल हाथों में लेकर 

जब तू अज्ञानता की परछाई मिटाएगा

दुनियां को फर्क साफ नजर आएगा।


रूढ़िवादी जंजीरों को तोड़कर

अपने ख्वाबों को नई ऊंचाइयां देकर

जब तू हंसते मुस्कुराते बढ़ता जायेगा

दुनियां को फर्क साफ नज़र आएगा।।


दूसरों के दर्द में डूबकर

बुरे वक्त में हम साया उनका बनकर

जब आंसुओं को उनके तू मिटाएगा 

दुनियां को फर्क साफ नज़र आएगा।


अपने हौसलों को एक नई उड़ान देकर 

अपनी खुशियों को सबमें बांट कर

जब रोशन चिराग हर कोने में तू जगमगाएगा

दुनियां को फर्क साफ नज़र आएगा।।


Rate this content
Log in