Pinki Khandelwal

Inspirational

4  

Pinki Khandelwal

Inspirational

पैसा

पैसा

1 min
300


जीवन का मोल पैसों से मत तोलो इंसान,

पैसा तो क्षणभर का आनंद देता,

जितना होता उसके खोने का डर सताता,

ऐशो आराम की आदत से छुटकारा न मिल पाता,


पैसों की चकाचौंध में न करो जीवन व्यर्थ,

कुछ पल का मिला जीवन है क्यों करते बर्बाद,

झूठ बोल कमा तो लोगे पैसा,

फिर क्यों करोगे उसका,


न मिलेगी उससे शांति पर हर वक्त डर सताएगा,

कब पकड़ में आ जाएगा यह पैसा,

छुपाते छुपाते पूरी जिंदगी लगा दोगे,

उसमें अच्छा है थोड़ा कमाओ पर जीवन का आनंद लो,


क्या करोगे ऐसे पैसे का,

जिससे खुद रहते हर वक्त चिंतित हो,

कमाओ ऐसा पैसा जो सुख समृद्धि दे,

रह सको तुम सुख से।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational