Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meera Ramnivas

Abstract

4  

Meera Ramnivas

Abstract

पार्क की एक शाम

पार्क की एक शाम

1 min
432


पार्क की शामें बड़ी रंगीन होती है

पार्क में बैठी कुछ नजरें बड़ी संगीन होती हैं

हर आती जाती महिला को घूरती हैं

वीडियो कैमरे सी यहां वहां घूमती हैं


रंग बिरंगे कपड़े रंगीन मिजाज

सबके हैं अलग अलग अंदाज

कोई सैर सपाटा करने अकेले आया है

कोई परिवार को पिकनिक पर लाया है


बच्चे यहां वहां खेल रहे हैं

कुछ बच्चे झूला झूल रहे हैं

कोई घास पर बैठ आनंदित है

कोई बैंच पर बैठ प्रफुल्लित है

मजदूर घास काट रहे हैं


माली पौधे सींच रहे हैं

पंछी पानी पीकर चहक रहे हैं

पौधे नहा कर लहक रहे हैं

श्रमिक हर आते जाते को देखते हैं


 देखकर मन ही मन सोचते हैं

हम रोटी कमाने आये हैं

ये मन बहलाने आये हैं। 

कोई मोबाइल में व्यस्त है।

कोई परिवार संग मस्त है।

कोई चित्र खींच रहा है।

कोई विचित्र पोज दे रहा है।


कोई बैठा है कोई लेटा है।  

कोई महिला मित्र से सटा बैठा है। 

धीरे धीरे सूरज ढलने लगा।

उजाला सिमटने लगा।


बच्चों संग आये,

परिवार लौटने लगते हैं । 

दोस्त संग आये,

और सटकर बैठ जाते हैं।


धीरे धीरे पब्लिक,

उठ कर चलने लगती है।

पार्क की हसीन दुनिया,

सिमटने लगती है।


चौकीदार सीटी बजाता है ।

 पार्क खाली हो जाता है। 

पब्लिक के जाते ही,  

पार्क में शांति छा जाती है 

रात के घिरते ही

प्रकृति सो जाती है।


Rate this content
Log in