Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mukesh Tihal

Inspirational

4  

Mukesh Tihal

Inspirational

पापा होते ही ऐसे है

पापा होते ही ऐसे है

1 min
349


मिट्टी से वो भी होता है बना 

फिर भी हिमालय से ऊँचा कद उनका 

को नसा अलग दिल रब्बा तूने उनमें धड़का दिया 

फिर कहां अपने जज्बातों को उसने छिपा लिया  

क्यों नक़ाब से रहता है वो हमेशा ढ़का 

कठोरता के आवरण से नारियल सा खुद को बना लिया 

अपने मन की कोमलता का ना करता कभी दिखावा 

भगवान से कम ना होता है उनका दर्जा  

पापा होते ही ऐसे है जो रखता है ऐसा रुतबा 


बच्चों की खुशीयों के लिये अपने को दांव पर लगा दिया

चेहरे पर ना कभी परेशानी के भाव का दिखावा किया  

साहस उनमें जाने कहां से आता है इतना 

देखता हूँ ज़ालिम दर्द में लड़ता है वो कितना 

आसमान सा फैलता है उनका होसला

उनसे ही परिवार का होता है हर भला  

जिससे वो किसी संकट में ना बेबस पड़ा 

बच्चों के लिये जमाने से डटकर है लड़ा 

पापा होते ही ऐसे है जो रखता है रब सा रुतबा 


हजारों तारों सा उनका है प्रकाश 

ना खोने देना उन पर जो है विश्वास

परिवार की पहचान का है वो प्रमाण 

सुबह - शाम करना सदा उनको प्रणाम 

उनकी विचारधारा से कभी ना लड़ना 

जिद्द करके उनसे ना तुम कभी अड़ना 

निराशा में तुम उनको यूँ ही ना डुबो देना 

वो है तो संसार में तुम्हारा होगा गुणगान 

पापा होते ही ऐसे है जो होते है बच्चों का अभिमान। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational