Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Geeta Upadhyay

Inspirational

4.2  

Geeta Upadhyay

Inspirational

पापा आप बहुत याद आते हो

पापा आप बहुत याद आते हो

1 min
358


भरी दुपहरी में विशाल वृक्ष की ठंडी छांव बनकर 

सुकून के गांव तक ले जाते हो

पापा आप बहुत याद आते हो

 

कुछ भी नहीं बच्चों की खुशी से बढ़कर

सब को खुश देख कर जब आप मुस्कुराते हो 

पापा आप बहुत याद आते हो


आज भी मेरे सपनों में वो प्लास्टिक की 

पीं पीं करने वाली गुड़िया लाते हो 

पापा आप बहुत याद आते हो


अपनी बिटिया को खेलती देखकर 

पापा के संग अपने 

आप भी मेरे दिल के दरिया 

में गोता लगाते हो 

पापा आप बहुत याद आते हो


बरसों बीत गए घर मायका बने

ससुराल ही तेरा घर है इस नसीहत से 

हर बार रूबरू कराते हो

पापा आप बहुत याद आते हो


कभी यूं ही मन अशांत व्याकुल विचरता है 

तो लगता है कि आषीशों की बौछार करके 

होले से सर को सहलाते हो

पापा आप बहुत याद आते हो


रास्तों के हर कांटो को चुन चुन कर उठाते हो 

हर कदम हर पल हर मुसीबत में हौसला बढ़ाते हो

पापा आप बहुत याद आते हो


आज समझ आई हर बात की गहराई 

कोरे उपदेश ब्लैक एंड वाइट लगती थी कभी 

अब हर बात में कलर नजर आते हो 

पापा आप बहुत याद आते हो


जानती हूं आना मुमकिन नहीं उस जहां से

यकीं कर ही नहीं पाई अब तक 

दीवार पर टंगी तस्वीर में भी आप मुस्कुराते हो

पापा आप बहुत याद आते हो।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational