Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Minal Aggarwal

Tragedy Others

4  

Minal Aggarwal

Tragedy Others

मन को बस तेरी ही आस

मन को बस तेरी ही आस

2 mins
280


यह रास्ता चल रहा है 

मंजिल को अपनी पीछे छोड़कर 

क्या करे यह भी 

मजबूर है 

रुक नहीं सकता 

ठहर नहीं सकता 

चलना ही इसकी नियति है 

इसकी किस्मत है 

इसके जीवन के नक्शे की 

रूपरेखा है 

कदम जब थकेंगे तो 

सुस्ता लेगा पल दो पल 

किसी पड़ाव पर लेकिन 

खुद को फिर उठाकर 

अपने सामान को अपने कन्धे पे 

लादकर 

खुश होकर तो 

कभी रोकर 

अकेला तो कभी काफिले को 

साथ लेकर 

आसमान की तरफ तो 

कभी जमीन की ओर 

देखकर 

नजरें घुमाकर 

चारों तरफ भी देखकर 

कोई आवाज दे तो 

उसके इंतजार में अपने 

कदम कुछ देर के लिए 

रोककर 

दिल में यादों के फूल 

खिलाकर 

शूल जो किसी की 

कटु वाणी के 

उन्हें तिनका तिनका बीनकर 

अपने जिस्म के लिबास से 

हटाकर 

प्रेम का दीया 

मन मंदिर में रोशन कर 

खुद के संग 

एक दीवाली मनाकर 

कभी दिल में आये तो 

धूल को अपने पैरो से उड़ाकर 

मिट्टी में सनकर 

एक त्योहार रंगों का 

उमंगों का 

होली का मनाकर 

समय की डोर को कभी 

कसकर तो कभी 

ढीला छोड़कर 

दर्द भरे तो 

कभी मस्ती भरे 

गीत एक राहगीर की 

तरह ही गुनगुनाकर 

कुछ भी मंजा हुआ नहीं 

सधा हुआ नहीं 

नपा हुआ नहीं 

बस हर क्रियाकलाप 

एक सामान्य प्राणी की 

तरह ही जीते हुए 

वादियों में 

जंगलों में 

खेतों में 

उसकी पगडंडियों में 

पहाड़ियों के बीच से 

फूटते झरनों में 

नदियों में 

तालाबों में 

कुंओं में 

जलप्रपातों में 

आसमान में 

सितारों में 

चांद में 

सूरज में 

प्रकृति के सारे नजारों में 

कहीं भी यह कदम बढ़े 

कहीं भी यह मन चले 

कहीं भी यह दिल एक पंछी सा

उड़े 

उसे बस एक ही बेचैनी 

उसकी एक ही तलाश 

उसकी एक ही ख्वाहिश 

जो हमेशा रहेगी 

अधूरी 

कभी हो सकेगी न 

पूरी 

मन प्यासा है 

मन बैरागी 

मन को बस तेरी ही 

आस है 

तेरी ही हर सू तलाश है 

तू आ जा 

कहीं से एक बदलते 

मौसम की तरह 

एक बारिश की तरह 

एक फूलों की बहार की 

तरह 

मेरी रूह में समा जा 

खुदा के किसी अक्स 

की तरह 

मैं कहीं न भटकूं 

तेरी तलाश मुझ तक सिमट 

आये 

तुझे पा सकूं जब खुद को 

ढूंढूं 

न रास्ते नापूं 

न मंजिल की फिक्र हो 

न हसीन मंजरों की 

चाहत हो 

जब कभी अपनी आंखें खोलूं और 

तुझे देखना चाहूं तो 

खुद के मन का दरवाजा 

जो खोलूं तो 

तेरा दीदार हो जाये 

तेरी नजरों के 

तेज से मेरा श्रृंगार हो 

जाये 

तेरे हाथ से झड़ती 

भभूत से मेरा स्नान हो 

जाये 

मैं सब भूल जाऊं 

बस एक तेरा नाम ही 

प्रभु की याद की तरह 

मुझे स्मरण हो जाये।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy