Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Action

4  

Lakshman Jha

Action

मित्रता का दीप

मित्रता का दीप

1 min
24.2K


विचार नहीं मिल पाये

राहें अलग दिखने लगीं !

सहयोग का पता नहीं

नीव मानों हिलने लगीं !


एहसास नहीं वर्षों तक

दोनों हम सब भूल गए !

जन्म दिनों में आकर

गुलदस्तों को छोड़ गए !


सुनते ही नहीं कोई बातें

कहना तो अपनी दूर रही !

पढता है कौन यहाँ यारों

लिखने की बात तो दूर रही !


राजनीति के युद्धों में हम

बेकार के उलझे रहते हैं !

भाषा समुदायों में पड़कर

तकरार हमेशा करते हैं !


ना सोचे हमें कोई हमको

दूर निगाहों से देखता है !

हमारी गतिविधिओं पर सब

कोई पेनी दृष्टि रखता है !


सजग सफल बनना है तो

दिल से हमको जुड़ना होगा !

अपने मित्रों के मनमंदिर में

प्रेम का दीप जलना होगा !


Rate this content
Log in