Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Prof (Dr) Ramen Goswami

Abstract Action Inspirational

4.2  

Prof (Dr) Ramen Goswami

Abstract Action Inspirational

मूर्ति छोड़ो जीवन में स्थानदो

मूर्ति छोड़ो जीवन में स्थानदो

1 min
208


एक महान व्यक्ति के सम्मान में हम जश्न मनाते हैं, 

उनका जीवन, उनका बलिदान, हमें प्रेरणा देता है,

शांति के प्रतीक, हम सबको उनकी राह चलना है।


अहिंसा को अपने मार्गदर्शक प्रकाश के रूप में लेकर,

उन्होंने न्याय के लिए दिन-रात संघर्ष किया।

उनके शब्द, उनके कर्म, एक गहरा सबक,

एकता और प्रेम में हमें बँधना सिखाया।


वे कहते थे, सड़क पर कोई मूर्ति मत लगाओ,

पर उनके बताए रास्ते पर बेहतर तरीके से चलो।

अहिंसा, सत्य, उनका प्रिय पंथ,

हर दिल में रहे , 

आजादी के महान नेता, वह ही हैं असली संत।


आइए उनकी सच्ची विरासत को याद करें, 

एक ऐसी दुनिया , जहाँ शांति और न्याय हो।

उनके आदर्श, सदैव मार्गदर्शन करते रहेंगे,

एकता और प्रेम में विश्वास रखें हम, 

आओ, हम अन्य भ्रांतियों पर कुठाराघात करें।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract