Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Sri Sri Mishra

Inspirational

4  

Sri Sri Mishra

Inspirational

मेरे अपने

मेरे अपने

1 min
358


आज जेहन में यूं ही कुछ ख्याल आया

मीठे मिठाई के डिब्बे अनगिनत ले आया

पास ही घर के कुछ चंद कदमों की दूरी पर

था एक वृद्ध आश्रम

जिस में रहने वाले थे वृद्ध बहुत मध्यम कम

सोचा आज चलकर महफिल वहीं जमाऊँगा

"पतझड़ के मौसम "से जो हैं वे मुरझा गए

बसंत बहार जीवन में उनके ले आऊंगा

खिल उठेंगे उनके आशाहीन लकीरों भरे चेहरे

लगे हैं जिन पर बरसों से उदासी के पहरे

काम यह नेक पुण्य का कर आऊंगा

होकर अंजाना मैं उनको अपना बना जाऊंगा

तिरस्कृत कर गए जिनको अपने उनको यहां!!!

होंगे कैसे मुक्त वे पाप से इस

उनके लिए होगा ऐसा कौन सा जहां!!!

उनके उपकार पालन का ऋण क्या कोई चुका पाएगा!!

समय का पहिया है जो फिर से घूम जाएगा!!

दरकिनार करके इनको जो मस्ती में डूब जाएंगे!!

आने वाली पीढ़ी साथ उनके यही दोहराएंगे!!!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational