Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

UPASANA PANDEY

Inspirational

5.0  

UPASANA PANDEY

Inspirational

अमूल्य मतदान

अमूल्य मतदान

1 min
361


मतदान है हमारा अधिकार,

संविधान ने दिया उपहार।

सुराष्ट्र निर्माण का हो स्वप्न साकार,

मतदान को न करें बेकार।


राष्ट्रसेवा करनेवाले पहुँचे संसद,

देशद्रोहियों की सुनिश्चित हो हद।

विश्व में बढ़े हमारे देश का कद ,

प्रत्येक मत का स्वरूप वृहद्।


लोकतंत्र का करें संरक्षण,

देशभक्तों का करें समर्थन।

राष्ट्र सेवकों को मत करें प्रदान,

बहुमूल्य मत का करें सम्मान।


चुनाव में हो शत-प्रतिशत मतदान,

ऐसे भावों का हृदय में हो आधान।

जाति- धर्म का आधार न करो नादान,

राष्ट्रहित सर्वोपरि का हो प्रावधान।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational