Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

UPASANA PANDEY

Others

5.0  

UPASANA PANDEY

Others

आज की नारी

आज की नारी

1 min
488


सुन री सखी ! मेरी बतियाँ ,

नारी गुणों से महकी गलियाँ।

नारी है अब सबला ,

नहीं रही वह अबला।

अज्ञानता का अंधकार मिटा,

जीवन में शिक्षा-दीप जला।

नारी दायरा अपना बढ़ा रही,

घर और बाहर वह सम्भाल रही,

सन्तानों में संस्कार भी डाल रही।

स्व-कर्त्तव्यों से यह विमुख नहीं ,

पर अपना अधिकार माँग रही ।

अत्याचार और अब सहना नहीं,

किसी से दबकर इसे रहना नहीं।

कोई ऐसा कार्यक्षेत्र नहीं ,

जहाँ इसका प्रवेश नहीं।

धरती से अन्तरिक्ष तलक,

नारी-शक्ति ही रही झलक।

शिक्षा का जब फैलेगा प्रकाश,

सखी री !हम छू लेंगे आकाश।


Rate this content
Log in