Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

GOPAL RAM DANSENA

Abstract Tragedy

4  

GOPAL RAM DANSENA

Abstract Tragedy

मैं थका अब तू चल

मैं थका अब तू चल

2 mins
40


ये मेरे साया

तू साथ था हरदम पल पल

मेरी काया अब नहीं सबल

ये मेरे साया

मैं थका अब तू चल


तुझे देख मुझे खलता था

क्यों मेरे साथ साथ चलता था

तुझमे थकान देखा,न गुमान देखा


तेरे वजूद को कर अनुमान देखा

तुझमे हर कठिनाई का देखा हल

ये मेरे साया

मैं थका अब तू चल


मेरे सपने मुझको गये निगल

मैं न सका कभी उनसे निकल

पी कर तृप्त हुआ आंसू गरल

जीवन में तृप्ति का नहीं कोई महल

ये मेरे साया

मैं थका अब तू चल


तुझमें कहीं भार न देखा

तुझे दर्द दे कोई धार न देखा

तेरे गालों में अश्क कतार न देखा

तेरी विफलता का कोई आधार न देखा।

तू व्याप्त है शीतल तरल

मैं थका अब तू चल


मेरे संग संग तू हर मुकाम तक रहा

सुबह आगे तो पीछे शाम तक रहा

 तेरे अठखेली कुछ कहि अनकही

छाँव में ही छोड़ तू ,अगर गयी कहीं

तेरा हमदर्दी निःस्वार्थ निर्मल

मैं थका अब तू चल


जा अब मेरा अस्तित्व भी न रहेगा

इन सांसों से बंधा व्यक्तित्व भी न रहेगा

अब मेरे कर्मो को

हाय ! तेरे संग न मैं पाउँगा चल


ये मेरे साया 

मैं थका अब तू चल

मैं थका अब तू चल।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract