Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Savita Verma Gazal

Inspirational

3  

Savita Verma Gazal

Inspirational

"मैं फिर भारत में आऊँगा"

"मैं फिर भारत में आऊँगा"

1 min
291



गम ना कर माँ मेरी मैं फिर भारत में आऊंगा ।

लेकर जनम कोख से तेरी, तेरा लाल कहाऊँगा ।।


क्या हुआ जो नाम देश के, अपनी जान ये कर दी है ।

दुश्मन की सारी कोशिशें ही नाकाम ये कर दी है ।

लेकर नया जनम फिर से दुश्मन को धूल चटाऊंगा ।।

क्यों रोती है बहना तेरे आंसू  व्यर्थ ना जायेंगे ।

तेरी राखी वाली कलाई बनकर के मैं आऊंगा ।

कृष्ण बन तेरी करूँगा रक्षा भाई का फ़र्ज़ निभाऊंगा ।।

भुला नहीं हूँ सजनी मैं तेरी मांग की लाली को ।

बिंदिया, चूड़ी, बिछुवे , पायल फिर से तुझे पहनाऊंगा ।

बनकर के सिंदूर तेरा तेरी मांग मैं फिर से सजाऊंगा ।।

अब है वक़्त बिदाई का मुझे हंसी-ख़ुशी विदा  कर दो ।

वंदे मातरम् कह के देश की माटी मस्तक पर धर दो ।

फिर आऊँगा देश मेरे माटी का क़र्ज़ चुकाऊंगा ।।

लेकर जनम कोख से तेरी तेरा लाल कहाऊँगा ।

गम ना कर माँ मेरी मैं फिर भारत में आऊंगा ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational