Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Brajendranath Mishra

Inspirational Others

4  

Brajendranath Mishra

Inspirational Others

माता हमको वर दे

माता हमको वर दे

1 min
400


माता हमको वर दे।

नयी ऊर्जा से भर दे ।  


हम हैं बालक शरण तुम्हारे,

हम अबोध हैं, प्यारे - प्यारे।

आत्म शुद्धि पर हो ध्यान हमारा,

बुद्धि मेरी प्रक्षालित कर दे । 

माता हमको वर दे।


शक्ति दो कि हम हों बलवान,

भक्ति दो कि हम हैं नादान।

अंतरतम के गह्वर में 

साधना - बल प्रखर दे।

माता हमको वर दे ।


माँ, तुझमें ब्रह्माण्ड लय है,

तेरे भ्रूभंग में विकट प्रलय है।

जीवन में सतत प्रगति का,

भाव सदा तू भर दे ।

माता हमको वर दे ।


मेरी त्रुटियों को दूर करो,

मेरी कमियों को दूर करो।

मैं अपने देश का मस्तक,

उन्नत करूँ, बल भर दे।

माता हमको वर दे ।


राष्ट्रप्रेम की उत्कट इच्छा,

अग्नि पथ पर प्रबल परीक्षा।

कोई विपदा आ जाये तो 

रण नाद का वारिद स्वर दे।

माता हमको वर दे।



Rate this content
Log in