Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Brijlala Rohan

Tragedy Classics Inspirational

4  

Brijlala Rohan

Tragedy Classics Inspirational

मानवता के अवतारी

मानवता के अवतारी

1 min
408


माँ पार्वती, पिता हरख की

जोड़ी ये साधारण मनुज नहीं !

मानवता के अवतारी हैं।

मनुज रूप में ये परोपकारी अवतारी है।


दयालुता की सवारी है।

निज हित से ऊपर उठकर परहित हेतु

अपना जीवन समर्पित किया।


ऊँच-नीच का भेद मिटाकर

सबको साथ लेकर जीना सिखाया।

भेद न कभी जाति-पाति का किया,

न ही धर्म की राजनीतिक प्रपंच रची ! 


चाहे वो अपनी जाति का हो या हो पराया !

उन्होंने समझा सदा सबको अपना।

आलोचक जरा ये बताएँ,

क्या चाँद में कलुषित कलाएँ नहीं होती !


फिर भी ये तो मनुज अवतारी हैं।

विकास की लिखेंगे फिर से इबादत !

सदा कुछ अच्छा करना

बन गई है हमारी आदता।


ये बस समय की बलिहारी है।

देखते जाओ तुम आगे अपनी बारी है।

भलाई की ही सवारी है।


Rate this content
Log in