Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shireen Parween

Inspirational

3  

Shireen Parween

Inspirational

माँ

माँ

1 min
281


माँ तू सबसे प्यारी है 

माँ तू सबसे न्यारी है 

माँ तू भगवान की सबसे सुन्दर रचना है 

माँ तू दिल के अंदर है 

माँ तू ममता की मूरत है 

माँ तू समता की सुरत है 

माँ फूलों की संगत है 

माँ सपनों की सुनहरी कल्पना है 

माँ से दूर न रहना है 

माँ के साथ पूरी उम्र बिताना है 

माँ ने यह उपकार किया है 

माँ ने हमको जन्म दिया है 

माँ के बगैर घर लगता है कब्रिस्तान 

शख्त दिलों को करती है मोम 

दुनिया में सारी हस्तियों में सिर्फ माँ है 

माँ की मोहब्बत हकीकत की आईनादार है 

माँ की हमदर्दी का तौका रखने के बजाये

माँ का हमदर्द बनकर रहना चाहिए 

यूँ तो ईश्वर की हर रचना को शब्दों के सहारे जोड़ते हैं 

पर जब बात तूम्हारी आती है माँ , तो न जाने क्यों मन के भाव 

शब्दों के अभाव में कहीं दफ़न से हो जाते हैं 

हक अदा कर सकूं , इतनी रहमत अदा करना 

मेरे दिल की हर आवाज, तासीर हो माँ तेरे दिल पर यूँ 

उम्र मेरी लग जाये तुझे माँ, इतनी रहमत अदा करना ।"


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational