Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Preeti Sharma "ASEEM"

Inspirational

3  

Preeti Sharma "ASEEM"

Inspirational

गुरु

गुरु

1 min
241


गुरु

जीवन को ,

जो उत्कृष्ट बनाता है

मिट्टी को जो छूकर ,

मूर्तिमान कर जाता है

बाँध क्षितिज रेखाओं में,

नये आयाम बनाता हैं

जीवन को जो 

उत्कृष्ट बनाता है

ज्ञान को जो ,

विज्ञान तक ले जाता है

विद्या के दीप से ,

ज्ञान की जोत जलाता है

अंधविश्वास के समंदर को चीर, 

नवीन तर्क के साहिल तक ले जाता है

मानवता की पहचान से ,

जो परमबह्म तक ले जाता है

सत्य -असत्य, 

साकार को आकार कर जाता है

जीवन-मरण, 

भेद-अभेद के भेद बताया हैं

वह प्रकाश -पुंज ,

ईश्वर के बाद गुरु कहलाता है।




Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational