Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dheerendra Panchal

Action Inspirational Children

4.5  

Dheerendra Panchal

Action Inspirational Children

लक्ष्मी बाई [एक अमर कहानी]

लक्ष्मी बाई [एक अमर कहानी]

1 min
279


ये गाथा है एक नारी की

अवतार वो काली माई की

नाम है उसका लक्ष्मी बाई

झाँसी की वो रानी थी


काशी में वो पली बढी

व्याह कर वो आई झांसी को

नानी याद दिला दी थी

उसने गोरी चमड़ी वालों को।


जब गोरी चमड़ी वालों ने

भारत का अपमान किया

देश के ख़ातिर लड़ने को

उसने काली का अवतार लिया


दुश्मन भागे ऐसे जैसे

लगने वाली हो फांसी

और रण में काली ऐसे नाची

मौत फिरे प्यासी प्यासी


वो मर कर भी अमर हुई है

उनका बालिदान व्‍यर्थ न जाएगा

युगों तक ये झांसी मेरा

उनके नाम से जाना जाएगा


शीश नवाता है "धीरू"

ऐसी एक बालिदानी को

नानी याद दिला दी थी

जिसने गोरी चमड़ी वालों को।


Rate this content
Log in