Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Adhithya Sakthivel

Action Others

4  

Adhithya Sakthivel

Action Others

शत्रु

शत्रु

1 min
374


बुद्धिमान व्यक्ति को अपने शत्रुओं से अधिक लाभ मिलता है,
 अपने दोस्तों से मूर्ख की तुलना में,
 अपने दुश्मनों को हमेशा माफ कर दो,
 और किसी भी बात से उन्हें इतना गुस्सा नहीं आता।


 आपके मित्र आपकी क्षमता पर विश्वास करेंगे,
 आपके शत्रु आपको इसके लिए जीवित कर देंगे,
 आपका सबसे बड़ा दुश्मन आपका सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है,
 आपका सबसे अच्छा दोस्त आपका सबसे बड़ा दुश्मन है,
 दोस्त आपसे सवाल पूछते हैं,
 दुश्मन आपसे सवाल करते हैं।


 ज्ञानी व्यक्ति को न केवल अपने शत्रुओं से प्रेम करने में सक्षम होना चाहिए,
 लेकिन अपने दोस्तों से नफरत करने के लिए,
 कभी समझाएं नहीं आपके दोस्तों को इसकी जरूरत नहीं है,
 आपके दुश्मन वैसे भी आप पर विश्वास नहीं करेंगे,
 मैं अपने दोस्तों को उनके अच्छे लुक के लिए चुनता हूं,
 मेरे परिचितों को उनके अच्छे चरित्रों के लिए,
 मेरे शत्रु अपनी अच्छी बुद्धि के लिए,
 एक सम्मानित व्यक्ति अपने शत्रुओं के प्रति भी न्यायप्रिय होता है,
 बेईमान आदमी अपने दोस्तों के साथ भी नाइंसाफी करता है,
 हम केवल अपने शत्रुओं का नाश नहीं करते,
 हम उन्हें बदलते हैं।

 दुश्मन या तो हार जाते हैं, दोस्ती करते हैं या बायपास करते हैं,
 आपके दुश्मन आपको उनसे नफरत नहीं कर सकते,
 आपको परिभाषित करें, या आपको जुनूनी बना दें
 उनके बारे में सोचो,
 इसे केवल आप कर सकते हैं।


 चुप रहो और दुश्मन खुद को प्रकट करेगा,
 दुश्मन के दिमाग से मत लड़ो,
 उसके दिल से लड़ो।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action